नई दिल्ली: (दुःखद खबर) -जम्मू में सेना के दो जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन में जुटी सेना…

खबर शेयर करें

Jammu-Kashmir News: जम्मू कश्मीर से दुखद खबर आ रही है। राजोरी के नौशेरा सेक्टर में रुटीन पैट्रोलिंग के दौरान भीषण विस्फोट में सेना के लेफ्टिनेंट और एक जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि नौशेरा सेक्टर के कलाल क्षेत्र में सेना ने घुसपैठ रोकने के लिए बारूदी सुरंगें बिछा रखी हैं, लेकिन सेना ने घटना में आईईडी विस्फोट की आशंका से भी इनकार नहीं किया है। फिलहाल पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर छानबीन चल रही है।

सैन्य अधिकारी के अनुसार शनिवार को एलओसी के बिल्कुल नजदीक कलाल क्षेत्र में सैन्य पैट्रोलिंग टीम गश्त कर रही थी। तभी जोरदार धमाके में लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार निवासी (बेगुसराय) बिहार और सिपाही मंजीत सिंह निवासी (सिरवेवाला) भठिंडा, पंजाब बुरी तरह से घायल हो गए। आनन फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। सैन्य सूत्रों ने बताया कि जहां विस्फोट हुआ, वह पूरा क्षेत्र बारूदी सुरंगों के लिए पहले से चिह्नित है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अब निवास, आय, इन समेत प्रमाण-पत्रों पर नहीं लगाने होंगे अतिरिक्त दस्तावेज, पढ़िए पूरी खबर

धमाके की वजह एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइस को बताया जा रहा है, पर यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइस वहां जानबूझकर साजिशन रखी गई थी, जहां सेना के जवान गश्‍त कर रहे थे या ये पहले से वहां पड़ा हुआ था। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर पहुंच चुकी है। फॉरेंसिक अधिकारियों की टीम भी घटनास्‍थल पर पहुंची हुई है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *