VACANCY-2021: NHM ने 2800 पदों पर निकालीं हैं बंपर भर्ती, 30 जून से शुरू होंगे आवेदन

NHM POST -2800
खबर शेयर करें

UP NHM VACANCY 2020-21: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य में छह महीने की ट्रेनिंग सर्टिफिकेट के लिए नर्स से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह पाठ्यक्रम आयुष्मान भारत योजना-उप-स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों के रूप में मजबूत करने की योजना के तहत शुरू किया गयाहै। पाठ्यक्रम को पूरा करने और अंतिम परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों का चयन उप-स्वास्थ्य केंद्र स्तर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन

एनएचएम यूपी ने इस सर्टिफिकेट कोर्स के लिए 2800 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी जीएनएम या बीएससी या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग करने वाले आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए।

इन पदों के लिए आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 30 जून 2021 से शुरू होगी जबकि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 जुलाईए 2021 तक रहेेंगी। यूपी नर्सेस एंड मिवाइफ्स काउंसिल में पंजीकृत नर्स या मिडवाइफरी इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने हेतु अभ्यर्थियों को एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाना होगा। योग्य अभ्यर्थियों का चयन कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर किया जाएगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *