उत्तराखंड: हल्द्वानी के हिमांशु ने किया सीडीएस परीक्षा में टॉप, देश में मिला पहला स्थान

CDS TOPER HIMANSHU PANDEY UTTARAKHAND
खबर शेयर करें

UPSC CDS 2 2021 Result: उत्तराखंड के युवा लगातार प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। एक बार फिर उत्तराखंड का नाम रोशन हुआ है। संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षा में हल्द्वानी के हिमांशु पांडे ने आल इंडिया स्तर पर पहली रैंक पाकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। जिसके बाद हिमांशु का चयन भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के लिए हुआ है। हल्द्वानी निवासी हिमांशु बचपन से सेना में अफसर बनना चाहते थे। बेटे की उपलब्धि से परिवार खुशी का माहौल है। सीडीएस का फइनल रिजल्ट यूपीएससी की वेबसाइट upsconline.nic.in पर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: (बड़ी खबर)- उत्‍तरकाशी में एवलांच से 8 की मौत, भारी बर्फबारी के कारण 20 फंसे...

बता दे कि शुक्रवार शाम जारी हुए संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के सीडीएस परीक्षा में देश में पहला स्थान पाने वाले हिमांशु की इंटरमीडिएट तक की शिक्षा हल्द्वानी के एबीएम स्कूल से हुई। 12वीं में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। इसके बाद उन्होंने स्व. विपिन चंद्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट अल्मोड़ा से बीटेक की शिक्षा प्राप्त की। हिमांशु इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ निरंतर सेना में जाने की तैयारी में जुटे रहे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- मौसम विभाग की चेतावनी, कुमाऊ में 6 व 7 अक्टूबर को भारी बारिश का हाई अलर्ट

पिछले चार साल से वह एनडीए व सीडीएस के लिए इलाहाबाद व बेंगलुरू जाकर इंटरव्यू व मेडिकल देते रहे। कोरोना काल की बंदिशों में घर से निकलकर एक के बाद एक साक्षात्कार दिए। साधारण परिवार के रहने वाले हिमांशु के पिता कमल पांडे कांट्रेक्टर के साथ सुपरविजन का काम करते हैं। मां दुर्गा पांडे गृहिणी हैं। बेटे के चयन के बाद परिवार में खुशी का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *