UP NEWS: योगी सरकार का बड़ा फैसला, 58 हजार कंप्यूटर ऑपरेटरों की होगी तैनाती

yogi aadityya nath
खबर शेयर करें

UP NEWS: यूपी से अच्छी खबर आ रही है। योगी सरकार सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत कार्यालय-ग्रामीण सचिवालय की स्थापना करेंगी और प्रत्येक ग्राम सचिवालय में एक सहायक/कंप्यूटर ऑपरेटर की तैनाती की जाएगी। इसके तहत ग्राम पंचायतों में 58189 पंचायत सहायक/एकाउंटेंट सह डाटा एंट्री ऑपरेटर की तैनाती होगी।

Ad

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। सीएम योगी ने पूरी प्रक्रिया छह माह में पूरी करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता और खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायतों में 58189 पंचायत सहायक/एकाउंटेंट सह डाटा एंट्री ऑपरेटर की तैनाती होगी। पंचायत सहायक/एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर को 6000 रुपये प्रतिमाह मानदेय देय होगा।

यह भी पढ़ें 👉  जम्मू: (बड़ी खबर)- नये साल पर मां वैष्णो देवी धाम में भगदड़, 12 की मौत..

58189 ग्राम पंचायतों के सापेक्ष अभी तक लगभग 16000 ग्राम पंचायत अधिकारी व ग्राम्य विकास अधिकारी के पद सृजित हैं, जिसके सापेक्ष लगभग 10000 कर्मचारी कार्यरत हैं। मंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में पहली बार ग्रामीण सचिवालय की स्थापना की जा रही है। यूपी में 58189 ग्राम पंचायतें हैं, जो त्रिस्तरीय पंचायतीराज व्यवस्था की सबसे महत्वपूर्ण है।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *