NEET Result 2021: NEET का परिणाम घोषित, निखर बंसल ने हासिल की ऑल इंडिया में 5वीं रैंक…

NEET TOPER NIKHAR BANSAL AGRA UP
खबर शेयर करें

NEET Result 2021: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने नीट यूजी 2021 का परिणाम जारी कर दिया है। 12 सितंबर को आयोजित हुई नीट में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं। हालांकि एनटीए ने अभ्यर्थियोंं को उनके रजिस्टर्ड ई-मेल पर रिजल्ट भेज दिया है। उत्तर प्रदेश आगरा के निखर बंसल को ऑल इंडिया पांचवीं रैंक मिली है। निखर के अलावा अन्य टॉपर्स की जानकारी भी जल्द मिलने वाली है। एनटीए ने स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 2021 के परिणाम ईमेल के माध्यम से वितरित करना शुरू कर दिया है। 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, भूस्खलन की चपेट में आने से महाराष्ट्र निवासी महिला की मौत

NEET परीक्षा परिणाम में निखर बंसल ने 720 में से 715 नंबर हासिल किए हैं। निखर बंसल की इस उपलब्धि पर जहां परिवार में खुशी का माहौल है तो वहीं उनके दोस्त, रिश्तेदारों और पड़ोसियों का बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है। निखर बंसल डॉ अजय बंसल के बेटे हैं।बताते चलें कि निखर बंसल के पिता डॉ. अजय बंसल ऑर्थोपेडिक सर्जन हैं। आगरा के मधु नगर में डिफेंस एस्टेट फेस वन में डॉ. अजय बंसल अपने परिवार के साथ निवास करते हैं 

यह भी पढ़ें 👉  जरूरी खबर: जुलाई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट

नीट (NEET) के अभ्यर्थियों की रैंक लिस्ट और स्कोरकार्ड्स एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे।नीट 2021 परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर 2021 को किया गया था। नीट के आंसर की 15 अक्टूबर को जारी किए जा चुके हैं। नीट परीक्षा में भाग लेने वाले लाखों अभ्यर्थी काफी समय रिजल्ट जारी किए जाने के इंतजार में थे। इससे पहले कोरोना के कारण कई बार परीक्षा को स्थगित करना पड़ा था। नीट 2021 में करीब 16 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: आलिया भट्ट हुई प्रेग्नेंट तो उत्तराखंड पुलिस ने भी किया गजब का पोस्ट, कमेंट की आ गई बाढ़

बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दो उम्मीदवारों के लिए नए सिरे से परीक्षा का आदेश देने वाले बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर रोक लगाने के बाद एनटीए ने परिणामों की घोषणा की। इस साल लगभग 16 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी।  

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *