बड़ी खबर: बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, सीएम नीतीश कुमार ने किया एलान

nitish kumar cm
खबर शेयर करें

Bihar Lockdown News: इस समय की सबसे बड़ी खबर बिहार से सामने रही है। कोरोना के महाप्रकोप को देखते हुए बिहार में नीतीश सरकार ने 15 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है। बिहार सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक ट्वीट के जरिये जानकारी दी है कि 15 मई तक प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  जरूरी खबर: जुलाई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है। इसकी विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।

इस मामले में मंगलवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आपदा प्रबंधन समू‍ह की बैठक करेंगे। बैठक में लॉकडाउन को लेकर विस्‍तृत गाइडलाइन तैयार की जाएगी। शाम तक गाइडलाइन जारी कर दिए जाने की संभावना है। जिसके बाद यह पता चल सकेगा कि पूर्ण लॉकडाउन में किन सेवाओं को छूट मिलेगी और कौन सी सेवाएं पूर्णतरू बंद कर दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  जरूरी खबर: जुलाई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट

गौरतलब है कि बिहार में हर दिन 13 से 15 हजार तक नए मरीज मिल रहे हैं। स्थिति की समीक्षा के बाद सरकार 15 मई से आगे के लिए फैसला लेगी। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कोविड की स्थिति पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उच्चस्तरीय बैठक की थी। सीएम ने निर्देश दिया कि प्रशासन और पुलिस कोविड नियमों का पालन कराये। उच्चस्तरीय बैठक के पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वयं शहर का जायजा लिया।चिकित्सकों के समूह द्वारा 15 दिनों के लॉकडाउन लगाने की राय दी थी।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *