उत्तराखंड: टैक्सी ड्राइवर पिता की मेहनत लाई रंग, पहाड़ के पवन को ऑल इंडिया LEET एग्जाम में मिली 59 रैंक…

PAWAN BISHT
खबर शेयर करें

BAGESHWAR NEWS: पहाड़ की प्रतिभाएं लगातार अपनी प्रतिभा का डंका बजा रही है। आज हर क्षेत्र में उत्तराखंड से युवाओं ने अपनी धाक जमाई है। आये दिन प्रदेश में नई प्रतिभाएं जन्म ले रही है। इन्हीं प्रतिभाओं में एक नाम जो बड़े स्तर पर उभरकर सामने आया है वो है बागेश्वर जिले के कपकोट निवासी पवन सिंह बिष्ट। जिन्होंने LEET  (Lateral Engineering Entrance Test) परीक्षा में प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में अपना जलवा दिखाया है। बेटे की सफलता पर पिता ने लोगों का मिष्ठान से मुंह मीठा किया। पवन को LEET  (Lateral Engineering Entrance Test) परीक्षा में आल इंडिया स्तर पर 59 रैंक मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अपात्रों को राशनकार्ड निरस्त करने का आखिरी मौका, पढि़ए पूरी खबर

बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के चीराबगड़ निवासी पदम सिंह बिष्ट टैक्सी चालक हैं। उनके बेटे पवन बिष्ट को LEET एग्जाम  (Lateral Engineering Entrance Test) में आल इंडिया स्तर पर 59 रैंक मिली है। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पवन की शुरूआती शिक्षा शिशु मंदिर भराड़ी से हुई जबकि विवेकानंद हिचौड़ी से उन्होंने इंटर मीडिएट किया। इसके बाद पवन ने दिल्ली में LEET  (Lateral Engineering Entrance Test) की कोचिंग की। बीते दिनों देहरादून में LEET  (Lateral Engineering Entrance Test) की प्रवेश परीक्षा दी। जिसमें उन्हें यह सफलता हासिल हुई है। उनके पिता पदम सिंह ने बताया कि पवन हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में भी टॉपर रहा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: खाने में नॉनवेज के बजाय बीबी ने बनाई दाल तो जमकर की धुनाई, फिर ऐसे किया हाई वोल्टेज ड्रामा

12वीं के बाद पवन ने वर्ष 2020 में द्वाराहाट से कंप्यूटर साइंस से पॉलीटेक्निक किया। वर्तमान में संत लोकपाल इंस्ट्टूयूट टेक्नॉलाजी पंजाब में उनका चयन हुआ है। पवन की माता पुष्पा बिष्ट गृहणी हैं। वह तीन भाई-बहन हैं और उनकी सबसे बड़ी बहन के बाद छोटा भाई राजेंद्र बिष्ट इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद सेना की तैयारी कर रहे हैं। उनका चयन होने पर क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *