उत्तराखंड: देशभर में छाई अल्मोड़ा की बाल मिठाई, बैंडमिटन स्टार लक्ष्यसेन ने पीएम मोदी को की भेंट…

LAKSHYA SEN GIFT BAL MITHAE TO PM MODI
खबर शेयर करें

Almora News: बाल मिठाई के लिए प्रसिद्ध अल्मोड़ा एक बार फिर देशभर में सुर्खियों में है। इस बार अल्मोड़ा के लाल लक्ष्यसेन में दुनियांभर में देश और उत्तराखंड का नाम रोशन करते हुए 28 साल बाद थॉमस कप जीता। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी पूरी टीम और उनसे बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लक्ष्यसेन से अल्मोड़ा की बाल मिठाई खिलाने का आग्रह किया। अब लक्ष्यसेन ने पीएम मोदी से मिलकर अपना वादा निभाया और अल्मोड़ा की बाल मिठाई का डब्बा उन्हें भेंट किया।

रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर थॉमस कप में इतिहास रचने वाली भारत के बैडमिंटन के सूरमाओं की मेजबानी की। इस दौरान जब वह एक -एक खिलाडिय़ों से बात करते हुए युवा लक्ष्य सेन पीएम मोदी के पास पहुंचे तो पीएम मोदी के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली। पीएम मोदी हंसने लगे। क्योंकि लक्ष्यसेन ने अपना किया हुआ वादा पूरा किया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीतालः आज हनुमान धाम पहुंचे विराट कोहली और अनुष्का, बाबा के दर्शन कर कही बात...

लक्ष्यसेन ने पीएम मोदी को बाल मिठाई का पैकेट देते हुए कहा कि मैं आपके लिए बाल मिठाई लेकर आया हूं। इस पर पीएम मोदी हंसने लगे। इस दौरान लक्ष्य से टूर्नामेंट में आने वाली दिक्कतों और सफलता के राज पर बात की। बता दें कि थॉमस कप जीतने हुए भारत ने इतिहास रचा था। इस बड़ी जीत के बाद पीएम मोदी ने फोन पर हर खिलाड़ी से बात की थी, उस समय पीएम मोदी ने फोन पकड़े कदांबी श्रीकांत से पूछा कि कौन-कौन हैं वहां? लक्ष्य सेन है क्या? पास खड़े लक्ष्य सेन थोड़ा सकुचाए। उन्होंने फोन पर पीएम मोदी को नमस्ते की। फिर मोदी ने लक्ष्य सेन से कहा ऐसे नहीं चलेगा। बाल मिठाई तो खिलानी ही पड़ेगी। लक्ष्य ने तपाक से कहा- मैं वह आपके लिए लेकर आऊंगा सर। अब लक्ष्य ने अपना वादा पूरा किया।

यह भी पढ़ें 👉  Viral Video: राशन कार्ड में 'दत्ता' की जगह लिखा 'कुत्ता' तो अधिकारी के सामने भौंकने लगा परेशान शख्स...

उत्तराखंड का अल्मोड़ा जिला बाल मिठाई के लिए प्रसिद्ध है, मूलरूप से अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर रस्यारा गांव निवासी लक्ष्यसेन ने भी अपना वादा निभाते हुए पीएम मोदी को बाल मिठाई भेंट की। इस दौरान पीएम मोदी खुश नजर आये। उन्होंने कहा कि मैंने इससे टेलीफोन पर कहा था बाल मिठाई खिलाने के लिए। और यह आज ले आया। अल्मोड़ा की बाल मिठाई केवल उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि यह देश-विदेशों में भी पसंद की जाती है जो शुद्ध घी में बनाई जाती है। एक बार फिर अल्मोड़ा की बाल मिठाई सुर्खियों में है, क्योंकि इस बार अल्मोड़ा के लाल लक्ष्यसेन ने थॉमस कप में कमाल कर इतिहास रचा है। खबर अच्छी लगे तो शेयर जरूर करें।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *