उत्तराखंड: सरकार का बड़ा आदेश, ऐसे होंगी अस्पतालों में डॉक्टरों और नर्सो की भर्ती

खबर शेयर करें

Dehradun-Uttarakhand Govt Job-उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सरकार कोरोना की चैन तोड़ने में जुटी है। उत्तराखंड में कोरोनावायरस के रोकथाम व बचाव के लिए मानव संसाधन की आवश्यकता को देखते हुए अनुबंध पर चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ नर्स की सेवाएं लेने के संबंध में सचिव अमित नेगी ने महानिदेशक स्वास्थ्य को आदेश दिया है। जिसमें तत्काल राज्य हित व जनहित में जिलाधिकारियों व प्राचार्य राजकीय मेडिकल कॉलेज उत्तराखंड को राज्य सरकार किसी अन्य राज्य सरकार, भारत सरकार ,आर्मी मेडिकल कोर, पैरामिलिट्री, मेडिकल सेवाएं व पंजीकृत निजी चिकित्सकों की अनुबंध पर सेवाएं 28 फरवरी 2022 अथवा कोविड-19 रहने तक जो भी पहले हो तक रहेगी।

Ad

ऐसे चिकित्सकों को एनएचएम द्वारा निर्धारित दरों पर मानदेय दे होगा। चिकित्सक की आयु 70 वर्ष से कम न हो।
वह शारीरिक रूप से पूर्ण स्वस्थ हो।
जिससे सेवाएं ली जा सकेंगी।
पृथक से पद सृजन की आवश्यकता नहीं होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: चाय के साथ MS धोनी की फोटो को पत्नी साक्षी ने किया पोस्ट, पहाड़ के जुबिन नौटियाल ने कर दिया गजब का कमेंट...

इसके अलावा मेडिकल इंटर्न्स एमबीबीएस MBBS अंतिम वर्ष छात्रों को भी कोविड-19 में लिया जाएगा। इस अवधि में मेडिकल इंट्रेंस को एनएचएम द्वारा निर्धारित दर पर मानदेय देय होगा। एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों को एनएचएम द्वारा निर्धारित मानदेय का आधा दे होगा ।वर्तमान में अतिरिक्त मानव संसाधन उपलब्ध कराए जाने के दृष्टिगत बीडीएस पासआउट दंत चिकित्सकों को भी आवश्यकता पड़ने पर कोविड-19 में लिया जाएगा। तथा एनएचएम द्वारा निर्धारित दरों पर मानदेय दिया जाएगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *