उत्तराखंड: लालकुआं सीट पर पूर्व सीएम हरीश रावत को हराने वाले भाजपा विधायक मोहन बिष्ट ने दिया इस्तीफा…

MLA Mohan Bisht resigned
खबर शेयर करें

LALKUAN NEWS: इस बार उत्तराखंड की सबसे हॉट सीट लालकुआं रही है। जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और भाजपा के मोहन सिंह बिष्ट आमने-सामने थे, चुनाव मैदान में मोहन सिंह बिष्ट ने पूव सीएम हरीश रावत को हरा दिया। अब भाजपा विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार को नवनिर्वाचित विधायक ने जिला पंचायत सदस्य के पद से अपना इस्तीफा जिला पंचायत अध्यक्षा बेला तौलिया को नैनीताल पहुंचकर सौंप दिया है।

Ad

बता दें कि भाजपा ने लालकुआं सीट से मोहन बिष्ट को टिकट दिया था।। चुनाव मैदान में उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को करीब 16 हजार मतों से हरा दिया। वर्ष 2019 में हुए जिला पंचायत चुनाव में भाजपा ने हल्दूचौड़ से वरिष्ठ भाजपा नेता इंदर बिष्ट को जिला पंचायत सदस्य का टिकट मिोहन बिष्ट को भाजपा में शामिल कर लिया।

Ad

अब विधायक बनने के बाद शुक्रवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष समेत अन्य सदस्यों ने विधायक बनने पर डॉ मोहन बिष्ट का स्वागत किया। इस इस सीट पर उपचुनाव होंगे। जिसके लिए भाजपा-कांग्रेस के कई दावेदार सामने आने लगेे है। अब छह माह के भीतर जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: खाई में गिरी कार, शादी की शॉपिंग कर लौट रहे एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *