Govt Job: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, आज से शुरू हुए आवेदन

Railway Recruitment 2022
खबर शेयर करें

Railway Recruitment 2022: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC), प्रयागराज ने अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org के माध्यम से आज यानी 2 जुलाई 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 अगस्त 2022 तय की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Sports Newsकिस्मत के मारे शुभमन गिल, बनते-बनते रह गया पहला वनडे शतक...

मैकेनिकल डिपार्टमेंट, इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट, झांसी डिविजन, वर्कशॉप झांसी और आगरा डिविजन में फिटर, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, मशीनिस्ट, कारपेंटर और पेंटर सहित 1659 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आइटीआइ में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर 2 जुलाई से 1 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)- भाजपा ने इन्हें बनाया अपना नया प्रदेश अध्यक्ष

 योग्यता-रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड से आईटीआई पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *