GOVT JOB: SSC ने निकाली MTS और हवलदार के पदों पर बंपर वैकेंसी, 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका…

SSC POST 3603 MTS JOB NEWS
खबर शेयर करें

SSC MTS Exam 2021: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने एमटीएस एग्‍जाम के लिए (SSC MTS Exam 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर द‍िया है और इसके साथ ही मल्‍टी टास्‍क‍िंंग (नॉन-टेक्‍नीकल) स्‍टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) पदों के लिए आवेदन प्रक्र‍िया शुरू हो गई है । आवेदन प्रक्र‍िया 22 मार्च से शुरू हुई है और यह 30 अप्रैल 2022 तक जारी रहेगी ।

एसएससी एमटीएस पेपर 1 जून 2022 में आयोजित किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2022 है। इन पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बधाई)-पहाड़ के राजेन्द्र महर ने CDS परीक्षा में लहराया परचम, एयरफोर्स में मिली 1sT रैंक...

हालांकि MTS पदों के लिए रिक्‍त‍ियों की संख्‍या जारी नहीं की है, लेकिन, CBIC और CBN हवलदार पदों के लिए रिक्‍त‍ियों की संख्‍या 3603 है जबकि एसएससी एमटीसी के खाली पदों की जानकारी जल्द दी जाएगी। उम्‍मीदवार इस डायरेक्‍ट लिंक https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/notice_mts_22032022.pdf पर जाकर नोटिफिकेशन पढ सकते हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  Govt Job: जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, बिना परीक्षा ऐसे मिलेगी नौकरी...

आवेदन शुरू: 22 मार्च 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2022
ऑनलाइन शुल्क का भुगतान अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2022
कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) परीक्षा तिथि पेपर I: जून 2022
पेपर II परीक्षा तिथि: जल्द ही जारी की जाएगी

NOTE: आवेदनकर्ता को आवेदन शुल्‍क के रूप में 100 रुपये जमा करना होगा. मह‍िला और SC, ST, PwD व ESM श्रेणी के उम्‍मीदवारों को एप्‍ल‍िकेशन फीस नहीं देनी होगी ।

यह भी पढ़ें 👉  Govt Job: जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, बिना परीक्षा ऐसे मिलेगी नौकरी...

EDUCATION: उम्‍मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान या बोर्ड से मैट्र‍िक परीक्षा पास का सर्ट‍िफ‍िकेट होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु सीमा सीबीएन में एमटीएस और हवलदार के लिए 18 से 25 वर्ष और सीबीआईसी (राजस्व विभाग) में हवलदार और एमटीएस के कुछ पदों के लिए 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *