GOVT JOB: भारतीय रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन…

Railway Recruitment 20 post
खबर शेयर करें

Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं को बड़ा मौका मिलने जा रहा है। दक्षिण पूर्व रेलवे (South Eastern Railway) ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 21 पदों को भरेगा।

इच्छुक उम्मीदवार आरआरसी दक्षिण पूर्व रेलवे की आधिकारिक साइट rrcser.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 3 जनवरी से शुरू हो चुकी है और 2 फरवरी, 2022 को समाप्त हो जाएगी।

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर पूर्वी राज्यों, सिक्किम, जम्मू और कश्मीर, लाहौल और स्पीति जिले और हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के पांगी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप के निवासियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 फरवरी, 2022 है।

शैक्षिक योग्यता- इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से अलग-अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना जरूरी है, जबकि कई पदों के लिए 12वीं पास होना आवश्यक है। उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन से शैक्षिक योग्यता के बारे में आधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क- यूआर / ओबीसी के लिए परीक्षा शुल्क 500 रुपये है और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये है। उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा।

उम्मीदवार की आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन रेलवे की एक विधिवत गठित भर्ती समिति द्वारा प्रमाण पत्र (खेल और शैक्षिक) सत्यापन के बाद स्पोर्ट्स ट्रेल्स में प्रदर्शन पर आधारित होगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *