GOVT JOB: खत्म हुआ युवाओं का इंतजार, उत्तराखंड पुलिस में 1521 पदों पर होगीं भर्ती…

uttarakhand police bharti 1521 POST
खबर शेयर करें

Uttarakhand police bharti 2021: प्रदेश के युवाओं के लंबे समय से पुलिस भर्ती का इंतजार था। जो अब जल्द पूरा होने जा रहा है। पुलिस विभाग में पुलिस और फायर ब्रिगेड में कांस्टेबलों के 1521 पदों पर सीधी भर्ती होने जा रही है। बकायदा इसके लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग को अधियाचन भेज दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand : उत्तराखंड बोर्ड ने जारी किया DE. LED का प्रवेश परीक्षा परिणाम, यहां देखे पूरी लिस्ट

अगर आप लंबे समय से पुलिस में जाने की तैयारी कर रहे थे तो अब जल्दी तैयार हो जाये। इससे पहले पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की ओर से कई बार शासन को सीधी भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा चुका है, लेकिन भर्ती का मामला लगातार लटकता आ रहा था। अब डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस मुख्यालय की ओर से कांस्टेबल के 1521 पदों की भर्ती के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग को अधियाचन भेजा गया है। आयोग की ओर से जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: विवाह से मुकरा प्रेमी तो युवती ने उठाया खौफनाक कदम, परिजनों में मचा कोहराम…

पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड द्वारा पुलिस विभाग में आरक्षी संवर्ग के अन्तर्गत आरक्षियों के सीधी भर्ती से जनपदीय पुलिस (पुरुष) के 785, व पीएसी/आईआरबी (पुरुष) के 291, फायरमैन पुरुष के 291 व महिलाओं के 133 पद अनुमन्य करते हुये कुल 445 पद, इस प्रकार कुल 1521 रिक्त पदों की भर्ती किये जाने के सम्बन्ध में अधियाचन उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को प्रेषित किया गया है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *