GOVT JOB: सरकारी नौकरी पाने का बड़ा मौका, B.Sc पास युवाओं के लिए जॉब का सुनहरा अवसर…

SAMUH G UTTARAKHAND JOB
खबर शेयर करें

AIC Recruitment 2021 Notification: एग्रीकल्चर से बीएससी या फिर हॉर्टिकल्चर से बैचलर डिग्री करने वाले युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। क्योंकि एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड ने 30 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की है इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों को एआईसीटी ऑफिशल वेबसाइट aicofindia.com पर डिटेल चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन करना होगा आईसी द्वारा निकाली गई सारी भर्तियां एग्रीकल्चर साइंस इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी और लीगल सिलेक्शन में की जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- अब वन दरोगा ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में खुलासा, दो नकलमाफिया गिरफ्तार

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, EWS के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1000 रुपये देना होगा, जबकि SC / ST / PH अभ्यर्थियों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  श्राद्ध पितृ पक्ष: पितृदोष से मुक्ति के उपाय, बता रहे हैं पं.पवन डंडरियाल शास्त्री

एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा जनवरी, 2022 में आयोजित होने की संभावना है। परीक्षा की सही तारीख पंजीकृत उम्मीदवारों को नियत समय में सूचित की जाएगी।

एग्रीकल्चर साइंस मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बीएससी (कृषि)/बीएससी (बागवानी) या बीई /बीटेक इन एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग में 60 फीसदी अंक होने चाहिए। इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को बीई/बीटेक (कंप्यूटर साइंस /आईटी) की डिग्री होनी चाहिए।लीगल सेक्शन के लिए लॉ में ग्रेजुएट या पीजी डिग्री होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *