Asia Cup 2022: 27 अगस्त से यूएई में होगा एशिया कप, टूर्नामेंट में 9 टीमों के बीच होगी भिड़ंत

Asia Cup 2022
खबर शेयर करें

Asia Cup Cricket: एशिया कप टी20 (Asia Cup 2022) की शुरुआत 27 अगस्त से होने वाली है। ऐसे में इस बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले देश लगातार टीम को तैयार करने में लगे हैं। वहीं इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा लेंगी जिनके बीच आपस में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। श्रीलंका में राजनीतिक अशांति के बाद आयोजकों को जगह बदलनी पड़ी। जिस वजह से अब एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन यूएई में किया जाएगा। अंतिम बार एशिया कप के मुकाबले 2018 में हुए थे. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर एशिया कप को देखा जा रहा है.

टी20 एशिया कप में कुल 9 टीमों को मौका दिया गया. यूएई, कुवैत, हॉन्ग कॉन्ग और सिंगापुर के बीच क्वालिफाइंग राउंड खेला जाएगा. इसकी विजेता टीम मेन राउंड में पहुंचेगी. मेन राउंड की अन्य 5 टीमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं. हालांकि टूर्नामेंट के दौरान यूएई में 40 डिग्री सेल्सियम तापमान रहने का अनुमान है. ऐसे में खिलाड़ियों को परेशानी हो सकती है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (शाबास भुला)- दुनियां में छाये पहाड़ के दिगंबर, अंतरराष्ट्रीय मिक्स्ड मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में जीता खिताब...

एशिया कप में सबसे अधिक नजर भारत और पाकिस्तान के मुकाबले पर हैं. पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी. तब बाबर आजम की अगुआई वाली पाक टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. ऐसे में रोहित शर्मा अब इस हार का बदला लेना चाहेंगे. भारतीय टीम एशिया कप की सबसे सफल टीम भी है.

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *