Uttarakhand: चालान में 29 लाख की हेराफेरी, विजिलेंस ने एआरटीओ को किया गिरफ्तार…

arrest AVBP DEVENDRA BISHT MBPG
खबर शेयर करें

Big News Uttarakhand: उत्तराखंड में विजिलेंस ने आज चालान की रकम में धांधली को लेकर बड़ा एक्शन लिया है। विजिलेंस की टीम ने एआरटीओ आनंद जायसवाल को पांच साल पहले दर्ज हुए मुकदमे के मामले में गिरफ्तार किया है। बता दें कि एआरटीओ आनंद जायसवाल 2009 बैच के पीसीएस अधिकारी हैं। ऋषिकेश में तैनाती के दौरान आनंद जायसवाल पर चालान की राशि राजस्व कोष में जमा न कराने और दस्तावेजों में छेड़छाड़ के आरोप हैं।

एसपी विजिलेंस धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि आनंद जायसवाल ने 2017 में ऋषिकेश में एआरटीओ रहते चालान की राशि में 29 लाख की हेराफेरी की थी। तब इस मामले में उन पर मुकदमा दर्ज किया गया था। उसके बाद जायसवाल को परिवहन मुख्यालय से अटैच कर दिया था। आज जायसवाल को मुख्यालय से ही गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को उन्हें विजिलेंस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)--28 नवंबर को प्रदेश में सावर्जनिक अवकाश घोषित, देखिए आदेश...

आनंद वर्तमान में देहरादून परिवहन मुख्यालय में तैनात थे। उन्होंने एक-एक हजार रुपये के चालान काटकर राजस्व कोष में महज 100-100 रुपये दर्शाए। गौरतलब है कि वर्ष 2017 में उत्तरकाशी के पीटीओ रहने के दौरान आनंद कुमार जायसवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था है। आनंद कुमार जायसवाल पर 29.32 लाख की वित्तीय हानि करने का आरोप था। उन पर आरोप था कि उन्होंने वाहन चालकों से चालान की पूरी राशि वसूलने के बाद टैक्स रसीद में हेराफेरी कर कहीं कम रकम राजकोष में जमा की। इस मामले की जांच चल रही थी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *