Govt Jobs 2023: डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास को बिना परीक्षा दिये मिलेगा मौका…

खबर शेयर करें

Postoffice job 2023: दसवीं पास युवाओं के लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर है.  भारतीय डाक विभाग ने लगभग 30041 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. ये भर्ती विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड सहित देश के विभिन्न राज्यों के लिए ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस), ब्रांच पोस्टमार्टम मास्टर एवं असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर के पद के लिए निकाली है.

जो उम्मीदवार डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे डाक विभाग के जीडीएस अप्लीकेशन पोर्टल, indiapostgdsonline.cept.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.  आवेदन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों के पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर  लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर सकेंगे. आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः सीएम धामी ने दी प्रदेशवासियों को हरेला पर्व की बधाई

डाक विभाग में सरकारी नौकरी या ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर आया है. नोटिफिकेशन के अनुसार,भारतीय डाक विभाग की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का हाईस्कूल पास होना अनिवार्य है. अभ्यर्थियों का चयन भी हाईस्कूल में प्राप्त नम्बरों के आधार पर ही किया जाएगा. इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष रखी गयी है. हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी. भर्ती के लिए किसी भी तरह का इंटरव्यू या लिखित परीक्षा नहीं रखी गई है. आवेदन 3 अगस्त से किए जा रहे हैं और आखिरी तारीख 23 अगस्त निर्धारित है. 

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]