IPL 2022: रसेल ने 6 गेंद में 4 विकेट झटक रचा इतिहास, W, W, 1, 4, W, W वर्ल्ड रिकॉर्ड…

andre russell ipl 4 wicket
खबर शेयर करें

IPL 2022 KKR vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग में सिर्फ 3 गेंदबाजों ने ही एक ओवर में 4 विकेट लिए हैं। साल 2013 में अमित मिश्रा ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने थे। आंद्रे रसेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 35वें मुकाबले में इतिहास रचा। रसेल (Andre Russell) आईपीएल के पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक ओवर या उससे कम गेंदें फेंक कर 4 विकेट लिए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) के नाम था। बल्लेबाजी करते हुए आंद्रे रसेल 48 रन बनाकर आउट हो गए हैं।

आईपीएल 2008 में लक्ष्मी रतन शुक्ला ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 गेंद में 6 रन देकर 3 विकेट लिए थे। दूसरे नंबर पर श्रेयस गोपाल थे। उन्होंने आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

रसेल ने अपने ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर विकेट लिए। तीसरी गेंद पर बल्लेबाज ने एक रन लिया। बल्लेबाज ने चौथी गेंद पर चौका लगाया। रसेल ने पांचवीं और छठी गेंद पर भी विकेट लिए। 20वें ओवर में आंद्र रसेल ने अभिनव मनोहर (2) और लॉकी फर्ग्यूसन (0), तेवतिया (17) और यश दयाल (0) को आउट कर चार विकेट अपने नाम किए। इनमें से 3 कैच रिंकू सिंह ने लपके, जबकि यश दयाल को रसेल ने कॉट ऐंड बोल्ड आउट किया। हालांकि, वह इस दौरान हैट्रिक पूरी नहीं कर सके। रसेल ने कहा कि मैं गेंद को सही जगह पर डालने पर ज्यादा ध्यान दे रहा था, यह ज़रूरी नहीं था कि विकेट मिले। उन्होंने आगे कहा कि विकेट मनोरंजक था और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, विविधताएं काम आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *