हल्द्वानी: कॉग्रेस से खजान पांडेय ने की दावेदारी, हल्द्वानी विधानसभा में मचा घमासान…

खबर शेयर करें

Haldwani News: आज कॉग्रेस नेता खजान पांडेय ने हल्द्वानी विधानसभा से अपनी दावेदारी पेश की है। इससे पहले भी कई दावेदार हल्द्वानी सीट से अपनी दावेदारी पेश कर चुके है। आज पत्रकार वार्ता मेंउन्होंने कहा कि वह लंबे समय से कॉग्रेस की सेवा करते आये है। अब उन्हें जनता की सेवा का मौका मिलना चाहिए। इससे पहले भी पार्टी उन्हें कई पदों की जिम्मेदारी दी चुकी है। उन्होंने कहा कि जे 1980 से कॉग्रेस से जुड़े है। ऐसे में विधानसभा चुनाव में उनकी दावेदारी बनती है।

बता दे कि उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस द्वारा समय – समय पर पार्टी पर्यवेक्षक के रूप में दायित्व दिए गये। वर्ष 2003 में बागेश्वर जनपद में सदस्यता अभियान वह पार्टी के संगठनात्मक चुनाव हेतु प्रभारी बनाया। 2004 को लोकसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव की तैयारी हेतु बागेश्वर जिले में जनसभा व धरने प्रदर्शन हेतु प्रभारी नियुक्त किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)--28 नवंबर को प्रदेश में सावर्जनिक अवकाश घोषित, देखिए आदेश...

वर्ष 2004 को आयोजित पदफायण यात्रा हेतु बाजपुर ब्लॉक में यात्रा संयोजक का दायित्व 18 अक्टूबर 2006 को वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह आयोजन हेतु नैनीताल विधानसभा का पर्यवेक्षक नियुक्त विधानसभा चुनाव 2007 में अल्मोड़ा विधानसभा क्षेत्र में प्रचार की जिम्मेदारी 2009 लोकसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत जीके चुनाव का संचालन रुड़की मुख्य कार्यालय में रहकर किया । इसके बाद वर्ष 2012 विधानसभा चुनाव में बागेश्वर कपकोट अल्मोड़ा जागेश्वर नानकमत्ता सितारगंज में चुनाव प्रचार वह जनसभा संबोधित की। 2014 लोकसभा चुनाव में हरिद्वार लोकसभा सीट रेणुका रावत के चुनाव का रुड़की कार्यालय का संचालन किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: भाजपाइयों ने किया महामंत्री कोठारी का जोरदार स्वागत, कार्यकर्ताओं को दिया ये संदेश…

इसके बाद 2017 विधानसभा चुनाव में प्रदेश महामंत्री के रूप में गदरपुर विधानसभा के पर्यवेक्षक के रूप में काम किया व चुनाव का संचालन किया। चुनाव लडे व छात्र जीवन में विभिन्न कार्यक्रमों की नेतृत्व करने का अवसर 1988 में हल्द्वानी नगर पालिका परिषद में वार्ड नंबर 8 से सभासद का चुनाव लड़ा निर्वाचित हल्द्वानी नगर पालिका परिषद में वार्ड नंबर 15 में 1996 में सभासद निर्वाचित छात्र जीवन में 1984 में एमबी राजकीय महाविद्यालय हल्द्वानी के चीफ परफेक्ट नियुक्त राष्ट्रीय कैडेट कोर् ( NCC ) में सीनियर अंडर अफसर रहते हुए विभिन्न कैंपों में प्रतिभाग कर 1982 में ( 9 मई से लेकर 29 मई तक ) नयार डेम केरला में उत्तर प्रदेश की टीम का नेतृत्व करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट कैडिट के रूप में दूसरा स्थान सिल्वर मेडल प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त क्षेत्र की जनता की समस्याओं को लेकर समय – समय पर आंदोलन धरने व प्रदर्शन जन जन जागरण से माध्यम से कांग्रेस पार्टी को जनता के बीच में ले जाने का कार्य किया। खजान पांडेय की दावेदारी के बाद हल्द्वानी विधानसभा में कॉग्रेस के अन्य दावेदारों में हलचल मच गई है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *