गजब: DSP ने पति को रातों रात बनाया IPS अफसर, PMO ने बैठाई जांच

dsp and ips bihar
खबर शेयर करें

बिहार के कहलगांव की डीएसपी रेशू कृष्णा (DSP Reshu Krishna) के पति की पुलिस की वर्दी में सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. हैरानी की बात ये है कि डीएसपी ने रातों रात अपने पति को आईपीएस ऑफिसर (DSP Husband IPS Officer) बना दिया. डीएसपी रेशू कृष्णा के पति का आईपीएस की वर्दी में फोटो वायरल होने से तहलका मच गया है।

Ad

भागलपुर में कहलगांव की डीएसपी रेशू कृष्णा जब खुद IPS नहीं पाईं तो अपने पति को IPS का वर्दी पहना दिया। पोज देते हुए फोटो सेशन हुआ और सीधे सोशल मीडिया पर पोस्ट। कुछ लोगों को ये बात रास नहीं आई और उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री ऑफिस का दरवाजा खटखटा दिया। 2013 की 53वीं और 54वीं बीपीएससी परीक्षा में महिलाओं में रेशू कृष्णा बिहार टॉपर रही थीं। वे पटना के कंकड़बाग की रहने वाली हैं। 

बताया जा रहा है कि SDPO रेशू कृष्णा के पति कथित तौर पर कुछ भी नहीं करते है. लेकिन रेशू कृष्णा ने अपने पति के साथ जो तस्वीरें साझा की उसमें उनका पति बकायदा आईपीएस की वर्दी पहने दिख रहे है. फोटो में एसडीपीओ अपने पत्नी के साथ विक्ट्री साइन भी दिखा रहे है.मामले के शुरू होने के बाद एसडीपीओ और उनके पति ने अपने  सोशल मीडिया एकाउंट से वर्दी पहने फोटो को हटा दिया. फोटो के हटाने से पहले यह तेजी से वायरल हो चुका था.  बता दें कि आम लोगों पर सेना और पुलिस की वर्दी पहनने पर बैन है. इसे लेकर आईपीसी में कई प्रावधान हैं. नियम का उल्लंघन करने वाले को 3 साल की सजा या जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *