GOVT JOB Railway: वॉक-इन-इंटरव्यू से होगी सीधी भर्ती, रेलवे में 12वीं पास के लिए निकली नौकरी…

railway jobs 2022 for 12th pass government
खबर शेयर करें

Railway Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, ड्रेसर, एक्स-रे टेक्नीशियन समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 18 से 25 जनवरी 2022 तक वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 75 रिक्तियां भरी जाएंगी।

स्टाफ नर्स – उम्मीदवार को पंजीकृत नर्स के रूप में पंजीकृत होना चाहिए और भारतीय नर्सिंग परिषद या बीएससी द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग स्कूल से जनरल नर्सिंग में 3 साल का कोर्स पास होना चाहिए।

फार्मासिस्ट – उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी में डिप्लोमा के साथ विज्ञान में 10+2 पास या समकक्ष होना चाहिए और फार्मेसी अधिनियम 1948 के तहत फार्मासिस्ट के रूप में पंजीकृत होना चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी (बी.फार्मा) में स्नातक डिग्री होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: आलिया भट्ट हुई प्रेग्नेंट तो उत्तराखंड पुलिस ने भी किया गजब का पोस्ट, कमेंट की आ गई बाढ़

ड्रेसर- किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिकुलेशन/एचएससी सर्टिफिकेट कोर्स के साथ किसी प्रतिष्ठित अस्पताल से कम से कम एक साल का अनुभव।

एक्स-रे टेक्नीशियन – रेडियोग्राफी/एक्स-रे टेक्नीशियन में डिप्लोमा।

डेंटल हाइजीनिस्ट – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से साइंस (बायोलॉजी) में डिग्री।

लैब सुपरिटेंडेंट – मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा (डीएमएलटी) या समकक्ष या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मेडिकल टेक्नोलॉजी (लैब) में बी.एससी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: नैनीताल से लौट रहे दिल्ली के पर्यटकों की कार खाई में समाई, एक की मौत, छह घायल

लैब असिस्टेंट ग्रेड-II -डिप्लोमा इन मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी (DMLT) या सर्टिफिकेट कोर्स इन मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी (DMLT) या सर्टिफिकेट कोर्स इन मेडिकल लैब।

फिजियोथेरेपिस्ट – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी में स्नातक की डिग्री और कम से कम एक सौ बेड के साथ सरकारी / निजी अस्पताल से फिजियोथेरेपी में दो साल का अनुभव।

ऑडियो- कम स्पीच थेरेपिस्ट– बी.एससी और ऑडियो और स्पीच थेरेपी में डिप्लोमा और संबंधित क्षेत्र में 2 साल का अनुभव।

रेफ्रैक्शनिस्ट – 10+2, मान्यता प्राप्त संस्थान से ऑप्थेल्मिक तकनीक या ऑप्टोमेट्री में स्नातक की डिग्री और 2 साल का अनुभव।

यह भी पढ़ें 👉  उत्‍तराखंड: अब ATM से मिलेगा सस्ते गले का राशन, पढ़िए पूरी खबर

स्टाफ नर्स – 49 पद
फार्मासिस्ट – 04 पद
ड्रेसर – 06 पद
एक्स-रे टेक्नीशियन – 03 पद
डेंटल हाइजीनिस्ट – 01 पद
लैब अधीक्षक – 02 पद
लैब असिस्टेंट ग्रेड- II – 07 पद
फिजियोथेरेपिस्ट – 01 पद
ऑडियो-कम स्पीच थेरेपिस्ट – 01 पद
रेफ्रैक्शनिस्ट – 01 पद

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार दस्तावेजों के साथ 18 से 25 जनवरी 2022 तक चिकित्सा निदेशक, केंद्रीय अस्पताल, एसईसीआर, बिलासपुर के कार्यालय में वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित हो सकते हैं।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *