Women’s Asia Cup: एशिया कप में देवभूमि की बेटी स्नेह राणा ने निकाला लंका का दम, भारत बना चैंपियन

sneh rana asia cup 2022
खबर शेयर करें

Women’s Asia Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वुमेंस एशिया कप फाइनल में श्रीलंका को विकेट से हराया। इसके साथ ही टीम 8 में से 7वीं बार टूर्नामेंट की चैंपियन बनी। 2012 से पहले यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाता था। भारतीय महिला टीम हर बार फाइनल में पहुंची है। साल 2018 में बांग्लादेश ने उसे हरा दिया था। इसके अलावा बार वह चैंपियन बनी है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 65 रन ही बना सकी। भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से केवल दो बल्लेबाज ही दहाई कां आंकड़ा पार कर पाए। श्रीलंका को सातवां झटका मल्शा स्नेहनी के रूप में लगा है । उत्तराखंड की स्नेह राणा की गेंद पर मल्शा बिना खाता खोले उन्हीं को कैच दे बैठीं। 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सुगंधिका कुमारी उतरी हैं । स्नेह राणा ने सुगंधिका कुमारी को बोल्ड मार श्रीलंका को 9वां झटका दिया है । कुमारी 24 गेंद में 6 रन बनाकर आउट हुईं ।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीतालः (बड़ी खबर)-जंगल में मिली लापता युवक की लाश, परिजनों में मचा कोहराम…

एशिया कप में उत्तराखंड की स्नेह राणा जलवा बरकरार रहा है। इससे पहले राणा ने इंडिया की तरफ से स्नेह राणा (Sneh rana)ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए थाइलैंड की कमर तोड़ कर रख दी. राणा ने 4 ओवर में मात्र 9 रन देकर 3 विकेट झटके. इस शानदार प्रदर्शन के लिए राणा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । देवभूमि की बेटी के एशिया कप में शानदार प्रदर्शन से उत्तराखंड में खुशी का माहौल है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *