UTTARAKHANG BIG NEWS: 3 अगस्त तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, सैलून-स्पा की शॉप को खोलने की मिली छूट

Lockdown Uttarakhand
खबर शेयर करें

UTTARAKHAND COVID Curfew: उत्तराखंड में कोरोना कोरोना 3 अगस्त तक लागू रहेगा। कुछ देर पहले इस बात की पुष्टि शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने की है। उन्होंने बताया कि 27 जुलाई से 3 अगस्त तक जारी रहेगा। सैलून और स्पा को खोलने की अनुमति दे दी है। सरकारी ऑफिसों में लगा प्रतिबंध हटाया गया। ट्रेनिंग कॉलेजों को खोलने का फैसला लिया गया है। बता दें कि कोरोना Curfew अप्रैल के आखिरी हफ्ते से उत्तराखंड में लागू है। कोरोना वायरस के मामलों के कम होने के बाद सरकार लगातार राहत दे रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अपात्रों को राशनकार्ड निरस्त करने का आखिरी मौका, पढि़ए पूरी खबर

इसके साथ ही अब प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में शत प्रतिशत कर्मचारियों को बुलाने पर छूट दे दी है। यही नहीं, सामाजिक एवं राजनीतिक आयोजनों को भी कोरोना कर्फ्यू के दायरे से बाहर कर दिया गया है। यानी अब सक्षम अधिकारी से परमिशन लेकर सामाजिक और राजनीतिक आयोजन किए जा सकेंगे। इसके साथ ही ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट को भी खोलने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: CLAT में उत्तराखंड के हर्षित ने बजाया डंका, ऑल इंडिया में मिली चौथी रैंक

गौर हो कि पिछले हफ्ते 27 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाया गया था। जिसे 3 अगस्त की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार पूर्व में जारी की एसओपी में जो व्यवस्थाएं की गई थी, उन्ही व्यवस्थाओं को यथावत रखा जाएगा। यही नही, सभी शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान फिलहाल बंद ही रहेंगे, ऑनलाइन कक्षाओं के डिस्टेंस लर्निंग के जरिए संचालित होंगी, कोचिंग संस्थान फिलहाल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चलेंगे

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *