उत्तराखंड: पहाड़ की बेटी ने किया देवभूमि का नाम रोशन, भारतीय शटलर टीम में हुआ चयन…

AADITYA BHATT
खबर शेयर करें

ALMORA NEWS: पहाड़ की एक बेटी ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। पहाड़ की बेटियां लगातार आगे बढ़ रही है। खेल के मैदान से लेकर बॉलीवुड तक आज हर क्षेत्र बेटियां आगे है। अब अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट निवासी अदिति भट्ट ने हैदराबाद में आयोजित ट्रायल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। जिसके बाद थामस कप, उबेर कप व सुदिर्मान कप के लिए भारतीय टीम में स्थान बना लिया है।

Ad

जानकारी देते हुए उत्तरांचल बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि अदिति भट्ट जूनियर युगल वर्ग में देश की नंबर एक व एकल में तीसरे स्थान की खिलाड़ी हैं। उसने सीनियर टीम के लिए ट्रायल में शानदार प्रदर्शन कर स्थान पक्का कर लिया। वह फिनलैंड में होने वाले सुदिर्मान कप में 26 सितंबर से तीन अक्टूबर तक प्रतिभाग करेंगी। इसके अलावा डेनमार्क में 9 से 17 अक्तूबर तक थामस व उबेर कप में भाग लेंगी। वह 13 से 21 सितंबर को होने वाले पुलेला गोपीचंद अकादमी हैदराबाद में कोचिंग कैंप में हिस्सा लेंगी।

Ad

बता दें कि अदिति का बैडमिंटन का सफर अंडर-10 वर्ग से शुरू हुआ। उसने अल्मोड़ा स्टेडियम में कोच डीके सेन से प्रशिक्षण लिया। अभी तक अदिति ने कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक अर्जित कर चुकी हैं। अतिदि ने इसका श्रेय अपने कोच डीके सेन व अपनी माता पूनम भट्ट को दिया।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: शादी के 19वें दिन बाद पति संग घूमने आयी दुल्हन को लेने आया प्रेमी, हल्द्वानी रोडवेज पर हंगामा...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *