उत्तराखंडः पहाड़ की बेटी स्नेहा बनी ISRO में वैज्ञानिक, खुशी से झूम उठा परिवार…

खबर शेयर करें

Shreenagar News: देवभूमि की बेटियां लगातार उत्तराखंड का नाम रोशन कर रही है। आज हर क्षेत्र में बेटियों ने अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है। सेना से लेकर खेल के मैदान तक और बाॅलीवुड से लेकर देश के कई बड़े पदों पर उत्तराखंड की बेटियों ने हासिल किया है। अब एक और बेटी ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।

अब श्रीनगर की स्नेहा नेगी ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। स्नेहा (ISRO )भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान, इसरो में वैज्ञानिक बनी है। बेटी की उपलब्धि से परिवार में खुशी का माहौल है, वहीं बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। मूलरूप से रुद्रप्रयाग जिले की निवासी स्नेहा नेगी ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान में कंप्यूटर साइंस से संबंधित वैज्ञानिकों के पदों के लिए भर्ती में भाग लिया था, इस भर्ती का परिणाम आ गया है और इसमें स्नेहा को सफलता मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: ग्राफिक एरा में दो दिवसीय उत्तराखंड स्टार्टअप बूटकैंप का आयोजन....

बता दें कि स्नेहा ने विद्या मंदिर श्रीकोट से अपनी पढ़ाई की। हाल में वह श्रीकोट में रहती है। उन्होंने यही से बीटेक और एमटेक की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2021 में आॅल इंडिया गेट एक्जाम में 80वीं रैंक हासिल की। अब वह (ISRO) इसरो में वैज्ञानिक बनीं है। आप भी दीजिए बधाई और खबर को शेयर का उनका उत्साह बढ़ाये।

Ad
Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *