उत्तराखंड: (बड़ी खबर)-यूपी से गंगा नहाने आये तीन युवक तेज बहाव में डूबे, दो सगे भाईयोंं की मौत, एक लापता

ganga m dube up ke yuavak
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Rishikesh: कोरोना में ढील के बाद उत्तराखंड में पर्यटक उमड़ पड़े है। ऐसे में वीकेंड पर टिहरी गढ़वाल के शिवपुरी थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में घूमने आए तीन युवक गंगा में डूब गए। जिनमें दो के शव बरामद कर लिए गए हैं। जबकि एक युवक गंगा में लापता हो गया जिसकी तलाश में टीम जुटी रही। दोनों सगे भाई मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

दो भाईयों के शव बरामद

शनिवार को थाना मुनिकीरेती के शिवपुरी क्षेत्र में पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि क्षेत्र से पर्यटक आए थे। इस दौरान शिवपुरी स्थित युसूफ बीच में मुजफ्फरनगर यूपी से आए पांच पर्यटक नहा रहे थे। शाम करीब सात बजे गंगा के तेज बाहव में तीन लोग डूबने लगे। युवकों को डूबता देख आस-पास मौजूद जल पुलिस, एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर दो युवकों को बाहर निकाला। आनन-फानन में 108 को बुलाया गया लेकिन तब तक दोनों की मौत हो गई। इनका एक साथी गंगा में लापता हो गया। एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)- भाजपा ने इन्हें बनाया अपना नया प्रदेश अध्यक्ष

चार लोग आये थे उत्तराखंड

थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी के अनुसार मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से चार लोग अपने दिल्ली निवासी एक अन्य साथी के साथ शनिवार को शिवपुरी क्षेत्र में आए थे। सभी गंगा में नहा रहे थे। अचानक दीपक कुमार शर्मा, इनका सगा भाई राजीव कुमार निवासी अंकित बिहार पछेंडा रोड नई मंडी मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश और आदित्य देव पुत्र ज्ञान प्रकाश मकान नंबर 2047 संतोष विहार सिविल लाइन मुजफ्फरनगर यूपी गंगा के तेज बहाव में बहने लगे। आसपास एसडीआरएफ और जल पुलिस की टीम भी समीप थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: ग्राहक बन शराब की दुकान पर पहुंचे एसडीएम साहब तो खुल गई ओवर रेटिंग की पोल...

एक की तलाश जारी

आनन-फानन में तीनों की तलाश में सर्च अभियान चलाया गया। दुर्घटना स्थल के समीप दीपक कुमार शर्मा और उससे करीब आधा किलोमीटर आगे राजीव कुमार को टीम ने बाहर निकाला। 108 सेवा को यहां बुलाया गया, स्वास्थ्य कर्मियों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इनका साथी आदित्य देव गंगा में लापता है। जिसकी तलाश में अभियान चलाया गया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *