उत्तराखंड: आज कोरोना के 7028 नये केस, 5696 ने जीती कोरोना से जंग

खबर शेयर करें

देहरादून- उत्तराखंड में कोरोना का प्रकोप जारी है प्रदेश में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा हैं। मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 7028 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। अच्छी खबर यह है कि पूरे प्रदेश में 5696 पॉजिटिव मरीजों ने दी कोरोना को मात दी। वहीं आज प्रदेश में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की मौत का आंकड़ा 85 पहुँच गया।

Ad

गढ़वाल मंडल में राज फिर राजधानी सबसे ज्यादा देहरादून में 2789 मरीज मिले जबकि हरिद्वार में 657 कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके अलावा कुमाऊँ के नैनीताल जिले में 819 और उधमसिंह नगर में 833 पॉजिटिव मिले। अब उत्तराखंड में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 204051 हो गई हैं। वही अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 3015 हो गया है।

Ad

हर दिन उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ते जा रही है। मंगलवार को सबसे ज्यादा कोरोना मरीज उत्तराखंड में मिले। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया। पहली बार उत्तराखंड में कोरोना के 7028 मामले आए हैं। जबकि 85 मरीजों की मौत भी हुई है।वहीं सैंपल पॉजिटिविटी रेट 18.47 फीसद रहा है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने से लगातार सरकार की चिंताएं बढ़ती जा रही है। ऐसे में बुधवार को तीरथ सरकार ने मंत्रियों के साथ एक बैठक रखी है जिसमें उत्तराखंड में पूर्ण लॉकडाउन पर विचार हो सकता है। फिलहाल सरकारी के कई मंत्री लॉकडाउन के मूड में नजर आ रहे है। सबसे ज्यादा बदत्तर स्थिति राजधानी देहरादून में है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ की एक और बेटी ने बढ़ाया देवभूमि का मान, भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट

मंगलवार को जारी ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राजधानी देहरादून में कोरोना के 2789 मामले आए। इसके बाद जिला प्रशासन में हडक़ंप मच गया। पहली बार इतनी बड़ी सख्ंया में देहरादून में मरीज मिले है। वहीं कुमाऊं के ऊधमसिंह नगर जिले में 833 कोरोना मरीज सामने आये जबकि पड़ोसी जिले नैनीताल में 819 मरीज मिले। वहीं अभी तक भयावक हो रहे हरिद्वार में 657 लोग संक्रमित मिले हैं। सबसे ज्यादा इन चार जिलों में केस आ रहे है। जिसमें देहरादून टॉप रह है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)- पुलिस की शारीरिक परीक्षा का लेकर आया बड़ा अपडेट

इसके अलावा अगर बात करें अन्य जिलों की तो पौड़ी गढ़वाल में 513 नये केस मिले जो इन चार जिलों के बाद सबसे ज्यादा केसों वाला जिला है। वहीं पिथौरागढ़ में 231 संक्रमित मिले तो बागेश्वर में 215, टिहरी गढ़वाल में 200, अल्मोड़ा में 170, चंपावत में 163 मरीज मिले जबकि उत्तरकाशी में 153, चमोली में 150 और रुद्रप्रयाग में 135 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *