UGC NET 2022: एनटीए ने जारी किया UGC NET का नोटिफिकेशन, इस Direct Link से करें अप्लाई

Ad
खबर शेयर करें

UGC NET Notification 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।‌ सभी योग्य उम्मीदवार NTA UGC NET 2022 के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर 20 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 अप्रैल से शुरू की जा चुकी है।

Ad

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा यह परीक्षा जून के तीसरे हफ्ते या जुलाई के पहले हफ्ते में आयोजित किए जाने की संभावना है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर इस परीक्षा की तारीख नहीं घोषित की गई है। इस परीक्षा में कुल दो पेपर होते हैं। आधिकारिक सूचना के अनुसार, जूनियर रिसर्च फैलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए एनटीए द्वारा दिसंबर और जून साइकिल की परीक्षा एक साथ आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा कुल 82 विषयों के लिए ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। एनटीए द्वारा NET 2022 सुबह 9:00 बजे से 12:00 बजे तक और दोपहर 3:00 बजे से 6:00 बजे तक दो शिफ्ट में होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बड़ी खबर)- UKPSC ने जारी किया पटवारी/ लेखपाल भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन, परीक्षार्थियों को मिलेगी ये छूट…

योग्य उम्मीदवार NTA UGC NET 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर 20 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 1100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, आर्थिक रूप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 550 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। 

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *