नैनीताल: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा नैनीताल के महेशखान की खूबसूरती का ये वीडियो, तेजी से सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल…

खबर शेयर करें

Haldwani News: अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाना वाला नैनीताल जिला इन दिनों पूरे विश्व में छाया हुआ है। जी हां उसके प्राकृतिक सुंदरता ने ही उसे यह उपलब्धि दिलाई है। पर्यटकों की पहली पसंद वाले नैनीताल जिले का महेशखान इन दिनों खूब चर्चाओं पर है। महेशखान का एक वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रह है। पर्यावरण व जल संरक्षण से जुड़े दुनिया भर के लोगों के लिए महेश खान आकर्षण का केंद्र बन गया है। आइये जानते है पूरा मामला…

अपने गृह क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे तेलंगाना के प्रमुख मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) मोहन परगाईं (Mohan Pargaien IFS) ने यह वीडियो बनाकर ट्विटर पर पोस्ट किया था। इसी वीडियाे को जब नार्वे के पूर्व पर्यावरण मंत्री व संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) के पूर्व एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एरिक सोलहेम ने भी अपने टि्वटर हैंडल से अपडेट किया तो इसकी चर्चा दुनिया भर में होने लगी।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: उत्तराखंड का एक और जवान हुआ बलिदान, लेह-लद्दाख बॉर्डर पर थे तैनात

एरिक ने लिखा है, भूजल को रिचार्ज करने का यह जंगल बहुत अच्छा है। हम सभी पौधे लगाएं और पानी व मिट्टी बचाएं। इस पोस्ट पर हजारों कमेंट आ रहे हैं और इसे 20 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। लोग महेशखान के जंगल की खूब तारीफ भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand: कोतवाली पहुंचा फौजी, साहब... मेरी पत्नी मुझे बहुत मारती है। मुझे उससे बचा लो

आइएफएस मोहन परगाईं ने नौ नवंबर को यह वीडियो अपलोड करते हुए लिखा था, ‘अच्छा जंगल किस तरह भूजल को रिचार्ज करने में मदद करता है।’ वैसे भी परगाईं वनों के महत्व व संरक्षण को लेकर दुनिया भर में जागरूकता फैलाते हैं। इंटरनेट मीडिया के साथ ही पत्र-पत्रिकाओं में आलेख प्रकाशित हाेते रहते हैं। 

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]