हल्द्वानी: अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, हवाई जहाज से करता है सफर, कई राज्यों में 50 मुकदमें दर्ज…

HALDWANI POLICE
खबर शेयर करें

HALDWANI NEWS: आज कोतवाली हल्द्वानी पुलिस ने अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह के एक युवक को गिरफतार किया है। एसपी सीटी हरबंश सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि विगत 24 फरवरी की रात अज्ञात चोरों ने मंगलपड़ाव मुख्य बाजार स्थित दुकानों में सेंधमारी करते हुए कई दुकानों में चोरी को अंजाम दिया गया। दुकानों से चोरों ने लाखों की नकदी और सामान चोरी किया। चोरी के संबंध में सन्नी नागपाल पुत्र सुमन कुमार निवासी कारखाना बाजार ने तहरीर दी। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी।

एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस द्वारा गठित टीम और एसओजी टीम ने चोरों को पकडऩे के लिए शहरभर के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। साथ सर्विलांस के माध्यम से भी चोरों की तलाश की। इस दौरान पुलिस ने शहर के करीब 250 से अधिक सीसीटीवी कैमरो की फुटेज को चैक की। जिसमें पुलिस को सफलता मिली। जिसके बाद पुलिस ने चोरी में शामिल एक सदस्य को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: CLAT में उत्तराखंड के हर्षित ने बजाया डंका, ऑल इंडिया में मिली चौथी रैंक

पूछताछ में उसने बताया कि उसका नाम दिनेश चरपपोटा है। वह राजस्थान का रहने वाला है। इससे पहले वह राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट, गुजरात, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, हिमांचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब आदि राज्यों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके है। इस चोरी में शामिल उसके दो साथी अभी फरार है। उसने बताया कि चोरी में हरीश चरपोटा और गणेश चरपोटा नामक के उसके दो साथी भी शामिल है जो फिलहाल फरार चल रहे है। पुलिस ने उसके पास से 50 हजार रुपये की नकदी, आधार कार्ड व पैन कार्ड व एक सैंमसंग मोबाइल टच स्क्रीन किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: महिला को सम्मोहित कर उड़ाए कानों के कुंडल और मंगलसूत्र, पल भर में गायब हुआ युवक

एसपी सिटी ने बताया कि इनके खिलाफ कई राज्यों में करीब 50 मुकदमें दर्ज है। इनका गैंग किसी भी शहर में पहुंचकर दिन के समय रैकी करता है। इसके बाद रात मेें चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। चोरी की घटनाओं का यह सेंधमारी से अंजाम देते है। कभी भी उनके द्वारा मुख्य गेट या ताले नहीं तोड़े जाते है। मंगलपडाव बाजार की चोरी में दिनेश के साथ हरीश रपोटा व गणेश चरपोटा शामिल थे। इस चोरी में एक सदस्य के हिस्से में एक लाख 13 हजार रुपये आये।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा: पहाड़ में नदी में नहाने गए दो युवक डूबे, मौके पर ही मौत

ुपुलिस जांच में जो सामने आया वह बड़ा हैरान कर देने वाला था। इस गैंग के सदस्य अन्य राज्यों को जाने के लिए हवाई जहाज से भी सफर करते है। चोरी के रूपयों से अय्याशी करते है। हल्द्वानी में चोरी की घटना में गैंग के हाथ अच्छी धनराशि लगी थी, जिसके बाद उन्होंने दोबारा शहर में चोरी की योजना बनाई थी। लेकिन उससे पहले उनका एक साथी पकड़ा गया। फरार हरीश व गणेश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीम कोतवाल हरेन्द्र चौधरी प्रभारी, उनि कश्मीर सिंह चौकी प्रभारी मगंलपड़ाव, कानि जितेन्द्र कुमार, वीरेन्द्र चौहान, इसरार नवी, किशन चन्द्र शर्मा सर्विलांस सैल, इसरार अहमद और अनिल गिरी शामिल रहे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *