हल्द्वानी: सेना भर्ती तैयारी के लिए युवाओं की पहली पसंद बनी आर्मी डिफेंस एकेडमी

Army Defence Academy Kaladhungi Road Haldwani,
खबर शेयर करें

Haldwani News: देशसेवा करना हर किसी का सपना होता है। ऐसे में हर साल हजारों युवा भारतीय सेना का हिस्सा बनने का सपना संजोये रहते है। लेकिन कई युवाओं को सही गाइडेंस नहीं मिलता है, तो वह अपने लक्ष्य से भटक जाते है और निराश हो जाते है। अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। अगर आप भी सेना के माध्यम से भारत मां की सेवा करना चाहते है तो आपके इन सपनों पर पंख लगाने का बीड़ा आर्मी डिफेंस एकेडमी (Army Defence Academy) ने उठाया है। जहां से सैकड़ों युवा कोचिंग और ट्रेनिंग लेकर सफल हो चुके है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अपात्रों को राशनकार्ड निरस्त करने का आखिरी मौका, पढि़ए पूरी खबर

जानकारी देते हुए आर्मी डिफेंस एकेडमी डायरेक्टर एसपी सिंह ने बताया कि युवाओं को सेना की लिखित परीक्षा के साथ-साथ फिजिकल ट्रेनिंग भी दी जाती है। आज युवाओं को एक मार्गदर्शन कराने वाले की तलाश रहती है, बस यही काम आर्मी डिफेंस एकेडमी कर रही है, जहां युवाओं के कैरियर को संवारने के लिए आर्मी डिफेंस एकेडमी दिन-रात मेहनत कर रही है। आर्मी डिफेंस एकेडमी (Army Defence Academy) में एनडीए, सीडीएस, एयरफोर्स, नेवी, आर्मी जीडी, क्लर्क, एसएसबी और रेलवे की लिखित परीक्षाओं की तैयारी करायी जाती है। साथ ही ट्रेनिंग भी करायी जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  Job News: वायु सेना में भर्ती के लिए 5 जुलाई तक ऑनलाइन पंजीकरण शुरू
देखिये आर्मी डिफेंस एकेडमी का यू-ट्यूब चैनल

एसपी सिंह ने बताया कि उनके यहां सेना से रिटायर्ड ऑफिसर के द्वारा बच्चों को शिक्षण व प्रशिक्षण दिया जाता है। बच्चों को पूरी तरह से सेना के लिए परिपक्व किया जाता है। उनके यहां सैनिक स्कूल घोड़ाखाल, राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, आरआईएमसी देहरादून और नवोदय विद्यालय की तैयारी भी करायी जाती है। इसके अलावा उनके संस्थान में हॉस्टल और पीजी सुविधा भी उपलब्ध है, जिससे पहाड़ या अन्य राज्यों से आने वाले बच्चों को किसी तरह की असुविधा न हो।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बारात में न ले जाने पर दोस्त ने दूल्हे को भेजा 50 लाख का नोटिस, बोला दिल में चुभ गई बात…

अगर आप भी अपने बच्चे को किसी परीक्षा या सेना में भेजने की तैयारी कर रहे है तो आर्मी डिफेंस एकेडमी आपके लिए हल्द्वानी में सबसे बेहतर ऑपशन साबित हो सकता है। जहां आपके बच्चों को सुविधाओं के साथ-साथ क्वालीफाइड टीचरों द्वारा शिक्षण और प्रशिक्षण दिया जाता है। ऐसे में आर्मी डिफेंस एकेडमी (Army Defence Academy) माता-पिता की पहली पसंद बन चुका है, जहां से अभी तक कई बच्चे अपना भविष्य संवार चुके है। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल 6398807237, 7455966499 पर सम्पर्क करें, इसके अलावा इसकी पूरी जानकारी www.armydefenceacademyada.com पर भी देख सकते है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *