हल्द्वानीः अब मिर्गी, हिस्टीरिया और लकवा समेत इन बीमारियों का इलाज हल्द्वानी में भी संभव, मिलिए डाॅ रजत अग्रवाल से…

Ad
खबर शेयर करें

Haldwani News: अब आपको बीमारियों के उपचार के लिए दिल्ली, मुंबई और बरेली जैसे शहरों में जाने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि हल्द्वानी में ही कई बीमारियों का उपचार संभव है। खासकर पहाड़ से आने वाले मरीज बड़े शहरों की ओर रूख करते है, ऐसे में उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अब हल्द्वानी शहर में कई बीमारियों का बेहतर उपचार आपको एक ही जगह पर मिल रहा है। आज के दौर में कोई भी बीमारी लाइलाज नहीं है। आज मिर्गी जैसे बीमारियों का इलाज भी संभव है। यह बात हल्द्वानी में अग्रवाल न्यूरो एंड मेडिकल सेंटर (AGARWAL NEURO AND MEDICAL CENTRE HALDWANI) के न्यूरो फिजीशियन डाॅ. रजत अग्रवाल ने कही। डाॅ. रजत अग्रवाल बताते है कि मिर्गी लंबे समय से चली आ रही एक दिमागी बीमारी है, जो सीधे मरीज के ब्रेन सेल्स पर अटैक करती है, जिससे व्यक्ति बेहोशी या भयानक दौरे की स्थिति में आ जाता है। मिर्गी का दौरा किसी भी उम्र में व्यक्ति को प्रभावित कर सकता है। ऐसे में मरीजों को चिकित्सकों से सलाह लेनी चाहिए।

Ad

हर बीमारी का बेहतर उपचारः डाॅ अग्रवाल

डाॅ. रजत अग्रवाल ने बताया कि उनके यहां मिर्गी दौरे, हिस्टीरिया, लकवा, पक्षघात, फालिस, सिर दर्द, माइग्रेन, चक्कर आना, दिमाग में सूजन, टीबी की गांठ एवं कीडे़, नसों में दर्द, बेहोशी, कमर व गर्दन में दर्द, शियाटिका, स्पोन्डिलाइटिस, मन का उदास होना, गुमसुम रहना, चिन्ति रहना, हाथ पैरों में सुन्नपन, झनझनाहट, कंपन, कमजोरी एवं पतलापन, मुंह का टेढ़ा होना, दिमाग में कमजोरी एंव याददाशत की कमी, शरीर के अंगों का असामान्य रूप से हिलना, दिमाग तनाव, उलझन, बेचैनी एवं नींद न आने जैसी बीमारियों का उपचार किया जाता है। इन बीमारियों के बेहतर उपचार के लिए आपको इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। आप हल्द्वानी रामपुर रोड स्थित अग्रवाल न्यूरो एंड मेडिकल सेंटर (AGARWAL NEURO AND MEDICAL CENTRE HALDWANI) के न्यूरो फिजीशियन डाॅ. रजत अग्रवाल से सलाह लेकर उपचार कर सकते है।

ये सुधिाएं भी है उपलब्ध

डाॅ. रजत अग्रवाल ने बताया कि उनके यहां इसके अलावा न्यूरो लैब, ईईजी, एनसीवी, ईएमजी, वीईपी, बीईआरए टेस्ट भी किया जाता है। अगर आप लंबे समय से बीमारियों से जूझ रहे है या आपके परिजन उपरोक्त बीमारियों से परेशान है तो एक बार हल्द्वानी रामपुर रोड स्थित अग्रवाल न्यूरो एंड मेडिकल सेंटर (AGARWAL NEURO AND MEDICAL CENTRE HALDWANI) में संपर्क कर चिकित्सकों की सलाह लेकर बेहतर उपचार कर सकते है।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *