उत्तराखंड: आज 127 ने तोड़ा दम, प्रदेश में आये 7783 नये केस देखिये जिलेवार आंकड़े

corona death uttarakhand today
खबर शेयर करें

Uttarakhand Corona Update: बुधवार को जारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार उत्तराखंड में 4757 मरीज कोरोना ने कोरोना को मात दी जबकि 7783 कोरोना पॉजिटिव मरीज नए मरीज सामने आये है। वही आज कोरोना पॉज़िटिव 127 मरीजों की मौत हुई है। आज सबसे ज्यादा मामले देहरादून में 2771 और हरिद्वार में 599 कोरोना पॉजिटिव मिले। स्वास्थ्य विभाग की लगातार चिंता बढ़ती जा रही है। वही कुमाऊँ के नैनीताल जिले में 956 और उधमसिंह नगर में 1043 पॉजिटिव मरीज मिले है। इसके बाद राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 211834 हो गई है।वही राज्य में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 3142 पहुच गई है।

Ad

उत्ताराखंड में कोरोना अपने चरम पर है। हर दिन हजारों केस सामने आ रहे है। बुधवार को आये नये हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उत्तराखंड में कोरोना के 7783 नये मामले आए हैं। इस सााल की यह सबसे बड़ी संख्या है। वहीं प्रदेश में कोरोना से बुधवार को 127 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हुई है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उत्तराखंड किस तरह हर दिन कोरोना अपना प्रकोप दिखा रहा है। आंकड़ों की बात करें तो पिछले पांच दिन में उत्तराखंड में 31313 मामले आए हैं, जबकि 518 मरीजों की मौत हुई है। पिछले माह यानि अप्रैल की तुलना में मई में आंकड़े बड़ी तेजी से बढ़े है। अप्रैल में उत्तराखंड में 80110 लोग कोरोना से ग्रसित मिले थे, जबकि इसके 40 फीसदी लोग पिछले एक सप्ताह में पॉजिटिव आ चुके है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा: (दु:खद)-नौकरी जॉइनिंग के पहले दिन शिक्षिका की मौत, परिवार में मचा कोहराम…

चार शहरी जिलों के अलावा बात करें पहाड़ी जिलों की तो कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे है। पहाड़ी जिलों में सबसे ज्यादा हाल पौड़ी गढ़वाल का बेहाल है। अभी तक उत्तराखंड में कोरोना के दो लाख 11 हजार 834 मामले आए हैं, हालांकि इनमें सेें एक लाख 44 हजार 941 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अभी प्रदेश में 59526 मामले सक्रिय मामले हैं। जबकि 3142 मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है। ऐसे में आज हुई मंत्रीमंडल की बैठक में कई जिलों के जिलाधिकारियों ने अपने जिले में लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है। कई जिलों में कोरोना कफ्र्यू 10 मई तक बढ़ चुका है। वैज्ञानिकों का मनाना है कि 10 मई के बाद कोरोना अपने चरम पर रहेगा, ऐसे में लॉकडाउन के आगे बढऩे की और संंभावनाएं है। प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज देहरादून, ऊधमसिंह, हरिद्वार और नैनीताल में है। जहां हर दिन सैकड़ों लोग पॉजिटिव निकल रहे है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *