उत्तराखंडः जोशीमठ भू-धंवास को लेकर सीएम धामी ने आज बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, विशेषज्ञ दल पहुंचा जोशीमठ…

खबर शेयर करें

Dehardun News: जोशीमठ में हो रहे भू धंसाव को लेकर सभी की चिंचाएं बढ़ा दी है। इस मामले में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। राज्य सचिवालय में होने वाली इस बैठक में जोशीमठ में प्रभावित परिवारों के पुनर्वास और नगर के पुनरोद्धार कार्ययोजना पर बड़े निर्णय हो सकते हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री धामी जोशीमठ ग्राउंड जीरो पर जाकर हालात का जायजा लेंगे। इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री ने सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. रंजीत कुमार सिन्हा को एक विशेषज्ञ दल गठित कर प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर अध्ययन करने के निर्देश दिए थे। विशेषज्ञ दल जोशीमठ पहुंच गया है।

गौरतलब है कि जोशीमठ में भवनों, सड़कों और खेतों में आ रही दरारें और कुछ स्थानों पर पानी रिसने की घटना से क्षेत्र के लोग दहशत में है। जिला प्रशासन के निर्देश पर लोगों का सुरक्षित स्थानों पर अस्थायी पुनर्वास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः गुरू द्रोणा पब्लिक स्कूल में मची हरेले पर्व की धूम, बच्चों ने लगाये पौधे

सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को उन्होंने इस मुद्दे पर बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी, चमोली के डीएम, गढ़वाल के आयुक्त, सिंचाई, लोनिवि, वित्त विभाग से जुड़े अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]