उत्तराखंड: समूह ग की भर्ती को लेकर आया बड़ा अपडेट, पढ़िए पूरी खबर

खबर शेयर करें

Uttrakhand News: उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ० राकेश कुमार ने बताया कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग को सौंपी गई। समूह ‘ग’ की विभिन्न परीक्षाओं का आयोजन पूरी पारदर्शिता और समयबद्ध तरीके से जल्द से जल्द कराने के लिए आयोग द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये हैं। उन्होंने बताया कि आयोग को उपलब्ध कराई गई रिक्तियों के सापेक्ष पहले चरण में पुलिस आरक्षी, राजस्व उप निरीक्षक/लेखपाल, वन आरक्षी एवं सहायक लेखाकार/लेखा परीक्षक समेत विभिन्न पदों के लिये विज्ञापन अक्टूबर 2022 में साप्ताहिक जारी किया जाना प्रस्तावित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: अब रुद्रप्रयाग के रिंकू बने करोड़पति, Dream 11 में जीते 2 करोड़

अभ्यर्थियों को परीक्षाओं की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिले, इसके लिए उक्त पदों हेतु परीक्षा का आयोजन माह दिसम्बर 2022 के साथ ही जनवरी, फरवरी तथा मार्च, 2023 में किया जा सकता है। इसकी सूचना समाचार-पत्रों में अलग से विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। डाॅ. राकेश कुमार ने बताया कि समूह ग के इन पदों की चयन प्रक्रिया को जल्द से जल्द सुचारू ढंग से संचालित किये जाने के लिए एक अलग अनुभाग का गठन करते हुए 06 कार्मिकों की तैनाती की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: (शाबास)- घर भी संभाला और पास कर ली UKPSC की परीक्षा, पहाड़ की बेटी को दीजिए बधाई...

आयोग में अभ्यर्थी पृच्छा निवारण प्रकोष्ठ (Candidate Grievance Redressal Cell (CGRC) स्थापित कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की जानकारी लेनी हो तो यहाँ से ऑफ लाइन और ऑन लाइन जानकारी ली जा सकती है। इसके लिये आयोग में स्थापित टोल फ्री नम्बर 07060002410 या दूरभाष 01334-244143 का उपयोग किया जा सकेगा। विस्तृत विवरण आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in पर देखा जा सकता है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

You cannot copy content of this page