उत्तराखंडः (शाबास भुला)- डिजिटल मार्केटिंग में छाये पहाड़ के दीपक, बने युवाओं के राल माॅडल

Digital marketing Deepak bisht
खबर शेयर करें

Pithoragadh News: पहाड़ से लगातार प्रतिभाएं सामने आ रही है। आज हर क्षेत्र में पहाड़ के युवाओं ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। सोशल मीडिया से लेकर सेना तक, खेल के मैदान से लेकर नये अविष्कार करने तक। पहाड़ से प्रतिभाएं निकल रही है। अब पहाड़ के दीपक सिंह बिष्ट ने डिजिटल मार्केटिंग में नाम कमाया है। यूट्यूब पर उनके चैनल दीपक टैक्निकल बाजार लगातार छा रहा है। वह बहुत ही सरल शब्दों में सच और साफ बोलते हैं। उनकी यही खूबी लोगों को भा रही है।

मूलरूप से पिथौरागढ़ जिले के ढुंगातोली नामक गाँव निवासी दीपक बिष्ट इन दिनों यू-ट्यूब पर डिजिटल मार्केटिंग के माध्यम से युवाओं के राॅल माॅडल बने है। नोएडा में डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स कर एक कंपनी में नौकरी करने के कुछ समय बाद कोरोना महामारी में उनकी नौकरी चली गई। इसके बाद दीपक गांव लौट आये। शायद यही वो पल था जहां से उनकी किस्मत का ताला खुलना था। दीपक ने बताया कि उनको डिजिटल मार्केटिंग की जानकारी थी, ऐसे में उन्होंने यूट्यूब पर अपना एक चैनल शुरू कर दिया, जिसमें उन्होंने लोगों को यूट्यूब पर काम कैसे करना है और सरकारी स्कीमों के बारे में बताना शुरू कर दिया। आज उनके इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भारत ही नहीं बल्कि विदेशों से भी काफी फैन फॉलोइंग हैं, दीपक अब उत्तराखंड के सबसे लोकप्रिय कलाकार हैं। दीपक क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ाः सोमेश्वर से चार नाबालिग बच्चे लापता, गुलदार के डर से सहमे पिनाकेश्वर के जंगल में इस हाल में मिले….

दीपक ने बताया कि डिजिटल मार्केटिंग में आप ब्लॉगिंग भी कर सकते हैं, आपके अंदर जिस भी तरह का टैलेंट है, आप उसको ब्लॉग या फिर यूट्यूब चैनल बनाकर दुनियां में फेमस हो सकते है और रूपया भी कमा सकते है। इसमें समय की कोई पाबंदी नहीं होती। जितनी मेहनत करोंगे और यूनिक आर्टिकल लिखोंगे, गूगल से उतनी ही अधिक कमाई होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ी से कैंटर पर गिरे बोल्डर, ड्राइवर और कंडक्टर की दर्दनाक मौत...

उन्होंने बताया कि आजकल यूट्यूब शॉट वीडियो का बहुत ट्रेंड चल रहा है, उसके ऊपर आप 1 मिनट की वीडियो डाल सकते हैं और लोगों को पसंद भी बहुत आ रही है। बहुत से ऐसे लोग स्टार बन गए हैं और लाखों रुपया कमा रहे हैं। इंटरनेट सस्ता होने के बाद बहुत से रास्ते खुल गए हैं। यह बिजनेस आपके और काम के ऊपर निर्भर करता है। यदि आपके फॉलोअर या सब्सक्राइबर्स लाखों में हो तो कई ब्रांड्स और कंपनियां भी आपको अप्रोच कर लेती हैं और अच्छी आय हो जाती है। वह अपने वीडियो में तमाम तरह की जानकारी देकर युवाओं का राल माॅडल बने हुए है। दीपक डिजिटल मार्केटिंग में बड़ी सफलता हासिल कर चुके है। जो उत्तराखंड ही नहीं देश का भी नाम रोशन कर रहे है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *