उत्तराखंड: नेशनल लेबल पर दौड़ेंगे सोमेश्वर के पंकज भट्ट, ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज गेम में हुआ चयन…

PANKAJ BHATT SOMESHWAR
खबर शेयर करें

HALDWANI NEWS: (जीवन राज)उत्तराखंड में प्रतिभाएं लगातार अपनी प्रतिभा का डंका बजा रही है। ऐसे मेें आज पहाड़ का युवा हर क्षेत्र में उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहा है। अब खबर अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर से है, जहां से पंकज भट्ट का चयन ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज गेम के लिए हुआ है। अब पंकज भट्ट गुडग़ांव में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। पंकज का चयन 10000 मीटर की दौड़ में हुआ है। उन्होंने राज्य स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता में 10000 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जिसके बाद उनका चयन अब राष्ट्रीय स्तर के लिए हुआ है। वर्तमान में वह राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पच्चीसी सोमेश्वर में कार्यरत है।

Ad

पहाड़ प्रभात से खास बातचीत में पीटीआई अध्यापक पंकज भट्ट ने बताया कि आगामी 28 से 30 मार्च को गुडग़ांव के ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में होने वाली ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज गेम प्रतियोगिता के लिए उनका चयन हुआ है। इससे पहले उन्होंने 8 मार्च को अल्मोड़ा में पहले स्थान पर रहते हुए 10000 मीटर की दौड़ जीती। इसके बाद 12 मार्च को देहरादून में भी वह 10000 मीटर की दौड़ में प्रथम आये। अब उनका चयन राष्ट्रीय स्तर के लिए हुआ है। जहां वह ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज गेम में प्रतिभाग करेंगे। वर्तामन में पंकज भट्ट राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पच्चीसी सोमेश्वर में पीटीआई के पद पर कार्यरत है। जहां वह बच्चों को खेलों की जानकारी देते हुए खेल प्रतियोगिता भी कराते है। शिक्षा विभाग में चयन होने से पहले पंकज भट्ट उत्तर प्रदेश के पूर्वाचल बैंक में कार्यरत थे।

Ad

मूलरूप से पंकज भट्ट सोमेश्वर के मौवे गांव लोदघाटी के निवासी है, उनके पिता गोपाल दत्त भट्ट भी पहले अध्यापक रह चुके है जो वर्तमान में सेवानिवृत्त हो चुके है। तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे पंकज भट्ट बचपन से ही होनहार छात्रों की श्रेणी में रहे है। बचपन से ही खेलों के प्रति रूझान से वह बड़े होकर पीटीआई शिक्षक बने और अब उनका चयन ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज गेम के लिए हुआ है। पंकज के चयन के बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है। उन्हों ने बताया कि उनके अलावा विरेन्द्र सिंह नेगी का चयन भी इस प्रतियोगिता के लिए हुआ है, जो 800 मीटर की दौड़ में शामिल होंगे। वर्तमान में वह राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लोद में कार्यरत है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)-धामी कैबिनेट ले लिए कई बड़े फैसले, अब साल में तीन सिलेंडर मिलेंगे फ्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *