उत्तराखंड: अब यहां पीपीई किट में दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे, अकेली गाड़ी में ससुराल को हुई विदा

ppe kit m shadi
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Garampani: लॉकडाउन अभी तक सैकड़ों शादियांं हो चुकी है। ऐसे में कई ऐसे मामले सामने आ चुके जहां दुल्हन कोरोना पॉजिटिव तो कभी दूल्हा कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है। इसके बावजूद लोग पीपीई किट में शादी रचा रहे है। इससे पहले कई शादियां पीपीई किट पहनकर हो चुकी है। अब शादी के दो दिन पहले दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकल गई तो परिजनों में हडक़ंप मच गया। शादी को लेकर सरकार की गाइडलाइन का पालन जरूरी था ऐसे में दोनों पक्षों ने कोरोना टेस्ट कराया तो दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकल गई।

Ad

मामला अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाइवे से सटे मर्नसा गांव का है। जहां शादी से दो दिन पहले दुल्हन सीमा कोरोना पॉजिटिव निकल आयी। सोमवार को मर्नसा गांव में रुद्रपुर से हरीश सिंह बारात लेकर पहुंचे। वर पक्ष के लोगों ने पीपीई किट में ही शादी के लिए मान गये। इस दौरान पुलिस, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग से अनुमति ले सोमवार को विवाह समारोह की तैयारिया शुरू हुई। दुल्हन सीमा पीपीई किट में मंडप में पहुंची तो दुल्हा हरीश पहले से ही पीपीई किट में जीवनसंगिनी का इंतजार कर रहा था। पंडित जी भी किट पहने हुए थे।

यह भी पढ़ें 👉  GOVT JOB: होमगार्ड के 135 पदों पर निकली भर्ती, 8वीं पास युवाओं को मिलेगा मौका...

फिर क्या था पंडित जी ने मंत्रों के साथ दूल्हा.-दुल्हन के सात फेरे करवाएं। पीपीई किट में ही दूल्हा- दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। दूल्हा पक्ष से बारात में महज पांच और दुल्हन पक्ष से माता.पिता समेत कुल आठ लोग शामिल हुए। दुल्हन को ससुराल ले जाने के लिए बकायदा दूल्हा पक्ष से एक अतिरिक्त वाहन भी साथ लाया गया था जिसमें महज दुल्हन को ही ससुराल विदा किया गया। दुल्हन को ससुराल ले जाकर होम आइसोलेशन में रहना होगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *