उत्तराखंड: FIH Hockey 5S टूर्नामेंट में भारत बना चैंपियन, चंपावत के बॉबी धामी ने मचाया धमाल

खबर शेयर करें

Champawat News:एक बार फिर उत्तराखण्ड का नाम रोशन हुआ है। भारत ने हॉकी में पोलैंड को हराकर चैंपियन का खिताब जीता है। फाइनल में चंपावत के बॉबी धामी ने 2 गोल कर धमाल मचा दिया।
फील्ड हॉकी के सबसे छोटे और सबसे नए फॉर्मेट के पहले ही टूर्नामेंट में भारत ने जीत हासिल की है। स्विट्जरलैंड में खेेले जा रहे हॉकी फाइव (FIH Hockey 5S) टूर्नामेंट में भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Men’s Hockey Team) ने खिताब जीत लिया है। दो दिन के इस टूूर्नामेंट में पांच टीमों ने हिस्सा लिया था और राउंड रॉबिन के बाद भारत और पोलैंड के बीच रविवार को फाइनल खेला गया।

भारत ने इस मुकाबले में पोलैंड को 6-4 से हराते हुए टू्र्नामेंट अपने नाम कर लिया। लुसाने में रविवार 5 जून को हुए इस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और पहले हाफ में टीम पिछड़ चुकी थी। पोलैंड ने हाफ-टाइम तक 3-2 की बढ़त हासिल कर ली थी।फिर टीम इंडिया ने अगले हाफ में जोरदार वापसी की और दनादन 4 गोल ठोककर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली। पहाड़ के बॉबी धामी ने 2 गोल दागकर तहलका मचा दिया। इसके अलावा टीम के डिफेंस ने भी अपना दम दिखाया और दूसरे हाफ में सिर्फ 1 गोल खाते हुए 6-4 से जीत दिलाई बॉबी के शानदार प्रदर्शन पर उनके परिवार में खुशी का माहौल है। बॉबी भारतीय जूनियर टीम के खिलाड़ी है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः अमेरिकी युवती को भाया पहाड़ी छोरा, उत्तराखंड आकर पहाड़ी संस्कृति में लिए सात फेरे…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *