उत्तराखंडः (बड़ी खबर)-अल्मोड़ा में आवासीय भवन की सुरक्षा दीवार भरभराकर गिरी, छह परिवारों ने भागकर बचाई जान

almora m guri diwar
खबर शेयर करें

Almora News: कुमाऊं में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश जारी है। ऐसे में पहले ही कई जिलों में स्कूल बंद है। भारी बारिश से नदी नाले उफान पर है। खासकर कुमाऊं में बारिश से आफत मचाई है। खबर अल्मोड़ा से जहां पुराने कलेक्ट्रेट के पास बने कर्मचारियों के आवासीय भवन के आगे की सुरक्षा दीवार भरभरा कर गिर गई। दीवार गिरते हुए मकानों में रहने वाले लोग चिल्लाते हुए अपने कमरों से भाग निकले। गनीमत रही कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। सभी प्रभावितों को सुरक्षित जगह पर विस्थापित किया गया है। आगे पढ़िये…

आज अल्मोडा़ के मुख्यालय के बींचोबीच पुराने कलेक्ट्रेट के पास कर्मचारियों के लिए बने आवासीय भवन के आगे का हिस्सा ढह गया। इन मकानों में कलेक्ट्रेट के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रहते है। सुरक्षा दीवार के साथ उनका आंगन भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में चीख पुकार मच गई। यहां रह रहे छह परिवार अपने बच्चों के साथ घर से बाहर भाग निकले। कुछ परिवार आजकल अपने गांव गए हुए थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः अंबुजा सीमेंट कंपनी के कर्मी को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दर्दनाक मौत…

जैसे ही ये घटना हुई मौेके पर लोगों की भीड़ भी जुट गई। संयोग से मकान नहीं गिरा। लेकिन जिस तरह बारिश आ रही है खतरा बना हुआ है। घटना के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने नुकसान का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अब निवास, आय, इन समेत प्रमाण-पत्रों पर नहीं लगाने होंगे अतिरिक्त दस्तावेज, पढ़िए पूरी खबर

इसके बाद प्रभावित तीन परिवार अशोका होटल में, दो परिवार पवन होटल और एक परिवार को हिम टावर में शिफ्ट किया गया। तहसीलदार अल्मोड़ा कुलदीप पांडे ने बताया कि नुकसान का जायजा ले लिया है। सभी प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *