उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, इस माह से रानीखेत में शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती

खबर शेयर करें

Ranikhet News : बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अगले महीने अगस्त से रानीखेत में अग्निवीरों की भर्ती शुरू होने जा रही है। भर्ती की तैयारी को लेकर आर्मी और प्रशासन के अधिकारियों ने बैठक की। फिलहाल भर्ती को लेकर कोई तिथि घोषित नहीं हुई है।

जिला कार्यालय में हुई बैठक में डायरेक्टर रिक्रूटमेंट आदित्य मिश्रा ने कहा कि भर्ती के दौरान प्रशासन सहयोग करे। उन्होंने कहा कि भर्ती रैली में काफी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचते हैं। अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए पात्रता संबंधी कई कठिनाइयां सामने आती हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से अभ्यर्थियों की आइडेंटिटी एवं अभिलेख सत्यापन के लिए सहायता की जाए। अगर प्रशासन सहयोग करेगा तो भर्ती में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। जल्द ही उसकी घोषणा भी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)- भाजपा ने इन्हें बनाया अपना नया प्रदेश अध्यक्ष

प्रशासन ने आश्वस्त किया कि अभ्यर्थियों के लिए आधार स्टाल लगा दिए जाएंगे तथा अन्य व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। बैठक में उपस्थित संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन ने कहा की इस दौरान स्थानीय होटल/रेस्टोरेंट संघ के साथ वार्ता कर ली जाएगी । उन्होंने कहा कि कोई भी होटल मालिक अभ्यर्थियों से अधिक वसूली ना करें तथा खाद्य सामग्री की आपूर्ति बनी रहे ।

यह भी पढ़ें 👉  Sports Newsकिस्मत के मारे शुभमन गिल, बनते-बनते रह गया पहला वनडे शतक...

भर्ती रैली के माध्यम से अग्निवीर सैनिक, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी व ट्रेड्समैन समेत अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाएगा। भर्ती के लिए निर्धारित मापदंडों के अनुसार युवा ने 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो। उसका जन्म एक अक्टूबर, 1999 से एक अप्रैल, 2005 के बीच हुआ हो। अभ्यर्थी किसी भी आपराधिक की गतिविधि का शिकार न हुआ हो। मापदंडों को पूरा करने वाले अभ्यर्थी www.joinindianarmy.nic.in पर पंजीकरण करा सकते हैं।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *