उत्तराखंड: ( बड़ी खबर)-प्रदेश में कोरोना हुआ बेकाबू, इस दिन बड़ा फैसला ले सकती है सरकार

subodh uniyal uttarakhand
खबर शेयर करें

Uttarakhand Breaking News- उत्तराखंड में कोरोना लगातार फैल रहा है। दिन प्रतिदिन हालाल बेकाबू होते जा रहे है। ऐसे में हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना मरीज मिल रहे है। शुक्रवार को कोरोना के नौ हजार से ऊपर मरीज आये। वहीं सबसे ज्यादा बदत्तर हालात राजधानी देहरादून में है। जहां हर दिन स्थिति विकराल रूप लेती जा रही है। अब शासकीय प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल का बयान सामने आये है कि कहा कि कोरोना उत्तराखंड के गांवों तक पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना कफ्र्यू के बावजूद वायरस को तेजी से फैलना सरकार के लिए चिंता का विषय है। ऐसे में सरकार कोरोना को रोकने के लिए आगामी 10 मई तक अहम फैसला ले सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  Big breaking: अल्मोड़ा में बुजुर्ग को मारी गोली, मचा हड़कंप

बीतें 24 घंटे में प्रदेश में 137 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। प्रदेश में हालात बेकाबू होते जा रहे है। शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक के सबसे ज्यादा 9642 कोरोनामरीज मिले। जिससे हडक़ंप मच गया। लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। बात करें उत्तराखंड में कोरोना केसों की तो अभी तक कोरोना मरीजों की संख्या 67691 पहुंच गई है, जबकि संक्रमण दर 26 फीसद रही। शुक्रवार को

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: CLAT में उत्तराखंड के हर्षित ने बजाया डंका, ऑल इंडिया में मिली चौथी रैंक

राजधानी देहरादून में 3979 कोरोना केस सामने आये है। इसके अलावा हरिद्वार में हरिद्वार में 768 केस आये। इस बार सबसे खराब स्थिति गढ़वाल मंडल की है उसमें भी तीन जिलों के हालात बेहद खराब है। जिसमें राजधानी देहरादून, हरिद्वार और पौड़ी गढ़वाल शामिल है। इसके अलावा शुक्रवार को उत्तरकाशी में 531, टिहरी गढ़वाल में 325, चमोली में 314, पौड़ी गढ़वाल में 196 और रुद्रप्रयाग में 94 मामले सामने आए हैं।

वहीं कुमाऊं में भी दो जिलों में कोरोना बेकाबू है। अभी तक टॉप पर जिला नैनीताल है। शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के आधार पर नैनीताल जिले में 1342 नये कोरोना केस सामने आये जबकि पड़ोसी जिले ऊधमसिंह नगर में 1286 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा शुक्रवार को पहाड़ी जिलों में सबसे खराब हालत अल्मोड़ा जिले की रही है। जहां 365 कोरोना मरीज निकले। इसके अलावा चंपावत में 214, बागेश्वर में 117, पिथौरागढ़ में 111 कोरोना मरीज निकले है। बात करें उत्तराखंड में कोरोना केसों की तो अभी तक कोरोना मरीजों की संख्या 67691 पहुंच गई है, जबकि संक्रमण दर 26 फीसद रही।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *