उत्तराखंड:आज देहरादून में फूटा कोरोना बम, प्रदेश में आये 5058 कोरोना केस

uttrakhand News
खबर शेयर करें

देहरादून। (Uttarakhand Corona Update)-सोमवार को एक बार फिर उत्तराखंड में कोरोना बम फूटा है। जिसके बाद उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ती जा रही है। आज आये ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश मेें 5058 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये। आज सबसे ज्यादा मरीज देहरादून में सामने आये। सोमवार को प्रदेश में 67 कोरोना पॉििजटिव मरीजों की मौत हुई है। जिससे बाद स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मचा हुआ है। दिन बे दिन कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। देहरादून में आज 2034 कोरोना मरीज मिले जबकि हरिद्वार में 1002 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये।

Ad
corona News Uttarakhand

वहीं बात करें कुमाऊं की तो नैनीताल में 767 कोरोना केसों के साथ टॉप पर रहा जबकि उधमसिंह नगर में 283 पॉजिटिव केस सामने आये। आज आये 5058 केसों के बाद राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढक़र 156859 हो गई है जकि अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 2213 हो चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बालीवुड में छायी पहाड़ की नन्ही परी, देवभूमि का नाम किया रोशन...

सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के बाद उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। अब राज्या में 39031 केस सामने आ चुके है जबकि 2213 लोगों की मौत हो चृुके है। सोमवार को उत्तराखंड में 67 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा जबकि 1601 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे। उत्तराखंड में अभी तक 112265 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे चुके हैं।इस बार गढ़वाल मंडल का बुरा हाल है। सबसे ज्यादा केस अभी तक गढ़वाल मंडल में आये है जिसमें से राजधानी देहरादून और हरिद्वार में हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना पॉजिटिव सामने आ रहे है। बात करें कुमाऊं की तो यहां नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिला टॉप पर है। इन दोनों जिलों में एक-दूसरे को पछाडऩे की होड़ मची हुई है। सोमवार को कुमाऊं में नैनीताल जिला टॉप पर था। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर दोनों जिलों के जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिले में लॉकडाउन लगा दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: मास्क कोरोना को हराने का सबसे बड़ा हथियार: आशा शुक्ला

अगर बात करें सोमेवार के ताजा आंकड़ों की तो प्रदेश की राजधानी देहरादून टॉप रही है जिसमें अकेले 2034 केस सामने आये जबकि दूसरे नंबर पर हरिद्वार में 1002 आंकड़ों साथ लगातार देहरादून से आगे निकलने की होड़ में लगा हुआ है। वहीं कुमाऊं के नैनीताल जिले में 767 केस सामने आये जबकि ऊधमसिंह नगर जिले में 283 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इसके अलावा कुमाऊं के चंपावत में 104, अल्मोड़ा में 135, पिथौरागढ़ में 88 और बागेश्वर जिले में 29 केस मिले। वहीं गढ़वाल मंडल में देहरादून और हरिद्वार के अलावा पौड़ी में 323, उत्तरकाशी में 45, टिहरी में 87,चमोली में 97, रुद्रप्रयाग में 64 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *