Top News: पीएम का सवाल जायज, अंबानी अदानी पर अब चुप क्यों हुई कांग्रेस: जोशी

खबर शेयर करें

Dehradun News” भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के बयान पर तंज किया कि उन्हे शायद अंबानी अड़ानी से हुई कांग्रेसी डील की जानकारी नहीं होगी। भाकपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने निशाना साधा कि जो रात दिन दोनो उद्योगपतियों के विरोध की माला जपते थे, उनकी जुबान चुनावों में चुप इसलिए है क्योंकि राजस्थान, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु के बाद तेलंगाना में भी कांग्रेस ने अडानी ग्रुप से 12400 करोड़ रुपए निवेश करवाए हैं। इस मुद्दे पर भी कांग्रेस के दांत दिखाने के अलग हैं और खाने के अलग। साथ ही महिलाओं को लखपति बनाने पर कटाक्ष किया कि हम पहले ही 1 करोड़ लखपति दीदी बना चुकी हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर पूछे सवालों का जवाब देते हुए जोशी ने कहा,पीएम नरेंद्र मोदी का सवाल जायज है कि आजकल अडानी अंबानी को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस नेता क्यों खामोश हैं । जबकि यही चुनाव से पहले तक रात दिन इन्हे लेकर भाजपा को कोसते रहते थे । लगता है इस सवाल का जवाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को उनके आलाकमान ने बताया नही है या फिर वे जानते हुए भी सच कह नही सकते हैं । जबकि सच्चाई यह है कि जनवरी माह में अदानी समूह द्वारा तेलंगाना में 12400 करोड रुपए निवेश करने का समझौता इनके सीएम येवन्ता रेड्डी के साथ हुआ है । इससे पहले भी राजस्थान, छत्तीसगढ़, केरल, तमिलनाडु आदि अनेकों इंडी गठबंधन के राज्यों में दोनों ग्रुपों के साथ कई समझौते हुए थे, जिसके चलते इनके मुख्यमंत्री अपने नेताओं को उद्योगपतियों पर टिप्पणी से इंकार कर देते थे । जो पहले रोना रोते थे बैंक अकाउंट फ्रीज होने का उनके ही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया में सबसे अधिक विज्ञापन चल रहे हैं कहां से आ रहा है यह तमाम पैसा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: इंस्पिरेशन पब्लिक स्कूल में मनाया मदर्स डे, नन्हें बच्चों ने डांस से मोहा मन

सच्चाई यह है कि जो मोदी ने जो सवाल पूछा है उसका जवाब जनता भी जानना चाहती है कि ऐसा क्या समझौता हुआ कि दोनों उधोगोपतियों का विरोध बंद हो गया, फ्रीज बैंक अकाउंट के बाद भी करोड़ों के विज्ञापन चल रहे हैं, कम इलेक्टोरल बांड मिलने का रोना रोने वालों का चुनाव प्रचार बिना पैसों के कैसे हो रहा है । लिहाजा माहरा को भाजपा पर आरोप लगाने के बजाय इन तमाम सवालों के जवाब ढूंढने चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः इश्क में पागल पोती ने ब्‍वॉयफ्रेंड के दोस्त संग मिलकर कराई दादी की हत्या

कांग्रेस ने महिलाओं को 1लाख रुपए देकर लखपति बनाने के बयान पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, भाजपा पहले ही लखपति दीदी योजना से 1 करोड़ महिलाओं को स्वाभिमान के साथ लखपति बना चुकी है और आगे 3 करोड़ भी बनाने वाली है। उन्होंने कांग्रेस नेता कांति लाल भूरिया के बयान का हवाला देते हुए तंज किया कि क्या कांग्रेस 3 पत्नियों वालों को भी 3 लाख देने की मंशा से तो कहीं अपनी योजना को लागू तो नही करना चाहती है । उन्होंने कटाक्ष किया, कांग्रेस के प्रदेश नेता सच कहे या न कहें, लेकिन जनता अच्छी तरह समझती है कि उद्योगपतियों पर आरोप लगाने में इनके दांत दिखाने के अलग हैं और खाने के अलग।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः मिट्टी के बर्तन की कला से रूबरू हुए गुरू द्रोणा पब्लिक स्कूल के बच्चे

tyle> .ad { display: block; margin: 0 auto 8px; width: 100%; max-width: 640px; } Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]