Govt Job: फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती, 30 नवंबर तक करें आवदेन…

LETEST JOB INDIA PAHAD PRABHATNEWS
खबर शेयर करें

PSC FSO Recruitment 2022: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा फूड सेफ्टी ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 200 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन से पूर्व उम्मीदवार एक बार अधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

RPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर फिलहाल आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू नहीं हुआ है। आवेदन की प्रक्रिया 1 नवंबर 2022 से शुरू होगी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 होगी। 30 नवंबर 2022 ही आवेदन फीस जमा करने की लास्ट डेट होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(JOB ALERT)-शहरी विकास विभाग में होंगी 252 भर्तियां, जल्द जारी होगा भर्ती का विज्ञापन...

योग्यता

इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास खाद्य प्रौद्योगिकी या डेयरी में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। फूड सेफ्टी ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर नोटिफिकेशन चेक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, इन विभागों में निकलने जा रही बंपर भर्ती…

इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया तभी पूरी मानी जाएगी, जब आप आवेदन शुल्क का भुगतान करेंगे। आवेदन शुल्क जनरल केटेगरी और अन्य राज्य के उम्मीदवारों 350 रुपये देने होंगे। वहीं ओबीसी और बीसी वर्ग को 250 रुपये और एससी, एसटी के लिए एप्लीकेशन फीस 150 रुपये रखी गई है।

ऐसे करें अप्लाई

– आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
– यहां वेबसाइट पर होमपेज पर करियर के सेक्शन में जाएं और यहां Rajasthan Food Safety Officer FSO Recruitment 2022 Apply Online लिंक पर क्लिक करें।
– अगले पेज पर मांगी गई जानकारी को भरकर अपनी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
– अब उम्मीदवार अगले चरण में एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर सबमिट करें।
– इसके बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवार आवेदन का प्रिंट जरूर ले लें। 

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *