Govt Job: भारतीय डाक विभाग ने 98 हजार पदों के लिए निकाली भर्ती, 10वीं व 12वीं पास करें अप्लाई…

खबर शेयर करें

Post Office Recruitment 2022: भारतीय डाक विभाग ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. जानकारी के अनुसार यह भर्ती पोस्टमैन, मेल गार्ड के साथ कई पदों पर निकाली गई है. जो उम्मीदवार भारतीय पोस्ट की इस भर्ती के लिए इच्छुक है वह ऑफिशियल वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए सभी दस्तावेज ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं. उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑफिशियल वेबसााइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पीएम की रैली ऐतिहासिक, जनता को मोदी के वायदे पर भरोसा: भट्ट

योग्यता

जानकारी के अनुसार भारतीय डाक विभाग ने  98,083 पदों के लिए भर्ती निकाली है. यह भर्ती  23 सर्किलों के डाकघरों के लिए है. अगर बात करें योग्यता की तो अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए 10वीं पास होना जरूरी है. वहीं इनमें से कुछ पद ऐसे हैं जिनके लिए 12वीं पास होना जरूरी है. हर पद के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यताएं मांगी गई हैं. इसके लिए उम्मीदवार indiapost.gov.in पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें.

यह भी पढ़ें 👉  IPL 2024: 9 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, IPL में बुमराह ने रचा इतिहास...

आवेदन प्रक्रिया

भारतीय डाक विभाग की इस एक लाख वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इंडियन पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक कर वैकेंसी  का नोटिफिकेशन देखें और निर्देशानुसार आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें. 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

You cannot copy content of this page