JEE Advanced 2022: रि-शेड्यूल्ड हुआ JEE Advanced Exam, अब इस डेट को होगी परीक्षा

jee advanced 2021 exam date
खबर शेयर करें

JEE Advanced 2022 Latest Updates: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-एडवांस्ड जो कि पूर्व में 03 जुलाई को प्रस्तावित थी, अब यह परीक्षा रविवार, 28 अगस्त को करवाई जाएगी।जून में जेईई मेन परीक्षा 20 से 29 जून के मध्य एवं जुलाई में 21 से 30 जुलाई के मध्य संपन्न होनी है। ऐसे में जेईई एडवांस परीक्षा जो कि पूर्व में 03 जुलाई को प्रस्तावित थी उसका पोस्टपोन होना स्वाभाविक था। जेईई-एडवांस्ड-2022 का अपडेटेड इनफोर्मेशन बुलेटिन जारी कर दिया गया। 

जो उम्मीदवार JEE Advanced 2022 में शामिल होना चाहते हैं । वे इस बात का ध्यान रखें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अगस्त से शुरू होकर 11 अगस्त, 2022 तक जारी रहेगी । वहीं आवेदन शुल्क जमा कराने की आखिरी तारीख 12 अगस्त रखी गई है ।  JEE Advanced Exam में बैठने वालों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना नहीं भूलना चाहिए । वे आधिकारिक वेबसाइट यानी jeeadv.ac.in पर 23 अगस्त से 28 अगस्त 2022 तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  Sarkari Naukri: ITI का सर्टिफिकेट लाएं और बिना परीक्षा नौकरी पाएं...

JEE Advanced परीक्षा इस वर्ष देश के 209 शहरों में आयोजित की जाएगी। राजस्थान में कोटा सहित 8 शहरों में परीक्षा केन्द्र बनाए जाएंगे। इस वर्ष भी अब तक विदेशों में जेईई-एडवांस्ड की परीक्षा के आयोजन के लिए किसी केन्द्र की घोषणा नहीं की गई है।वहीं परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम अब आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जारी कर दिया गया है। ऐसे में इस एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स बदला हुआ शेड्यूल यहां लॉगइन करके देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(JOB ALERT)-शहरी विकास विभाग में होंगी 252 भर्तियां, जल्द जारी होगा भर्ती का विज्ञापन...

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *