Haldwani: NCWDC की टीम ने माहवारी दिवस बांटे सैनिटरी नैपकिंस

खबर शेयर करें

Haldwani  News:  एनसीडब्ल्यूडीसी की टीम के द्वारा 27  से 30 मई तक विश्व बीमारी दिवस के उपलक्ष में एक अभियान चलाया जा रहा है। उसमें पूरी टीम जगह-जगह पर जाकर महिलाओं को इकट्ठा कर रही है और माहवारी के समय में किस तरह से सफाई और सुरक्षा एवं अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है।महिलाओं को सैनिटरी नैपकिंस वितरित करती है। यह अभियान 27  से 30 तक पूरी टीम के द्वारा किया जाएगा। सोमवार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपा त्रिपाठी एवं प्रदेश अध्यक्ष भवानी बिष्ट ने पूरी टीम के साथ रामपुर रोड में पेडयात्रा की। महिलाओं को बताया की महावारी दिवस क्यों मनाते हैं। किस तरह इसमें हमको अपने स्वास्थ्य और सफाई का ध्यान देना है जो महिलाएं अपनी सफाई और सुरक्षा का ध्यान नहीं रखती हैं तो उनको किस तरीके की भयंकर बीमारियों से ग्रसित होना पड़ता है।
बताया 28, 29 व 30 को भी हमारी टीम के द्वारा महावारी दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम किया जाएगा एवं सैनिटरी नैपकिंस भी बांटी जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष भवानी बिष्ट एवं प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीप्ति चुफाल ने भी महिलाओं को माहवारी के समय में किस तरह से सफाई रखनी है और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है।पौष्टिक भोजन करना है। घर का कपड़ा नहीं इस्तेमाल करना है, सैनिटरी नैपकिंस का इस्तेमाल करना है। इस पेडयात्रा में 100 महिलाओं को सैनिटरी नैपकिंस वितरित किए। इस अभियान में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपा त्रिपाठी, प्रदेश अध्यक्ष भवानी बिष्ट दीप्ति चुफाल, चंपा चिलवाल, नलिनी त्रिपाठी, नेहा अग्रवाल ने पहले दिन की मुहिम को सफल बनाया। कार्यक्रम में पूनम नेगी, दुर्गा नेगी एवं नीता आर्य ने भी पूर्ण सहयोग प्रदान किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]