हल्द्वानी: शिक्षक दिवस पर एलबीएस कॉलेज में मची सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम, विधार्थियों को ऐसे किया जागरूक

खबर शेयर करें

Lalakun News: आज लाल बहादुर शास्त्री राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्दूचौड़ में शिक्षक दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन बी.एड विभाग और महाविद्यालय सभागार में किया गया। इससे पहले दीप प्रज्ज्वलित करते हुए प्राचार्य प्रोफेसर डॉ.अंजु अग्रवाल ने द्वितीय राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को स्मरण करते हुए उनके आदर्शों एवं सिद्धांतों पर चलने और गुरु-शिष्य परंपरा के महत्व से छात्र-छात्राओं को अवगत कराते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना स्वैच्छिक जागरूकता समूह के माध्यम से उत्तम कार्य करने के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों और रोवर्स एंड रेंजर्स ने समाज सेवा से जुड़े कार्यों हेतु स्वैच्छिक जागरूकता समूह का गठन किया।

इस मौके पर प्रोफेसर डॉ.राज कुमार सिंह, डॉ. ललित मोहन पाण्डे और डॉ. सुनील पंत ने एनएसएस द्वारा स्वैच्छिक संगठन के गठन के माध्यम से राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्यों और उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। छात्र-छात्राओं द्वारा पारंपरिक वेशभूषा में कुमाऊनी लोक संगीत, लोक नृत्य, भाषण व कविता पाठ आदि की सुंदर प्रस्तुति दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)-खाई में समाई कार, दो की मौत, सुबह चला हादसे का पता...

वृक्षारोपण के तहत लीची, अशोक, दालचीनी, नाशपाती, पारिजात, जामुन आदि फलदार और छायादार वृक्षों का वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम का संचालन बबीता जोशी, सूरज सिंह राठौर, भारती कोटिया एवं डॉ. हेम चन्द्र पांडे के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस अवसर पर समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रही।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *